खेल

पीवी सिंधु फाइनल में हारी,उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा

नानजिंग (चीन): भारत की बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु लगातार दूसरी बार विश्व चैम्पियनशिप के महिला एकल वर्ग के फाइनल जीतने में नाकाम रहीं. सिंधु को स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सीधे सेटों में, 21-19, 21-10 से हराया. अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक नहीं जीत सका है. ऐसे में सिंधु स्वर्ण पदक जीतने से चूक गईं और इतिहास नहीं रच सकीं. 

पहले गेम में मारिन ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन सिंधु ने भी अपने रणनीतिक खेल के साथ मारिन के खिलाफ 3-3 से बराबरी की. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ अंक बटोरने शुरू किए और उसे 15-11 से पीछे कर दिया. अपने खेल में तेजी लाते हुए मारिन ने खेल में वापसी की और सिंधु की गलतियों का फायदा उठाते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया. यहां सिंधु ने एक अंक हासिल किया और मारिन के खिलाफ स्कोर 19-20 किया लेकिन दो बार विश्व बैडमिटन चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीत चुकी मारिन ने एक अंक हासिल किया और पहले गेम में सिधु को 21-19 से हरा दिया. 

दूसरे गेम में सिंधु को वापसी का मौका न देते हुए और मैच पर अपना दबदबा बनाते हुए मारिन ने अंक बटोरने शुरू किए और सिंधु को 11-2 से पीछे किया. मारिन ने सिंधु की हर गलती का फायदा उठाया और उनके खिलाफ अंक बटोरते हुए उन्हें दूसरे गेम में 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.