खेल

हार से हताश गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी

हार से हताश गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में नए टीम और नए कप्तान के साथ उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स लगातार हार से परेशान है. टीम को जीत दिलाने में असफल रहने के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान होंगे. अब तक खेले छह मुकाबलों में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सिर्फ 1 मुकाबले में जीत दर्ज की है और वे प्वाइंट टेबल में आठवें स्थान पर है. गौतम दो बार कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का खिताब दिला कर दिल्ली लौटे थे, लेकिन वह कोलकाता की सफलता को दिल्ली में जारी नहीं रख सके. दिल्ली की एक के बाद एक हार का झटका उनके लिए काफी भारी पड़ा और उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

गंभीर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘हो सकता है कि मैं चीजों को बदलने के लिये अधिक बेताब था और इसका उलटा असर पड़ा. यह एक कारण हो सकता है. मैं दबाव नहीं झेल पा रहा था और जब आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर आपको जिम्मेदारी लेनी होती है.’’ उन्होंने कह, "फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है. मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी." गंभीर ने कहा, "मैं कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहा था, इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. यह मेरा अपना फैसला है. फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है. मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी." दिल्ली के लिए उन्होंने पांच पारियों में केवल 85 रन बनाए हैं जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच में खेली गयी 55 रन की पारी भी शामिल है. वह पिछली चार पारियों में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे.

गौतम गंभीर ने ही कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर का नाम आगे बढ़ाया. कप्तानी मिलने के बाद श्रेयस ने टीम के कोच और मैनेजमेंट को शुक्रिया करते हुए कहा, टीम कप्तान बनाए जाने के लिए मैं कोच और मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मेरे लिए ये गर्व की बात है कि मुझे टीम का नया कप्तान चुना गया है. 23 साल के अय्यर ने टॉप ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने पिछले दोनों मैचों में अर्द्धशतक जमाए लेकिन इनमें टीम को हार का सामना करना पड़ा.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email