खेल

मुंबई के एक लड़के ने एक पारी में ठोक डाले 1045 रन, तोड़े सारे रिकार्ड

मुंबई : एजेंसियों से 

मुंबई के स्कूली क्रिकेटर तनिष्क गवते सुर्खियों में छा गए हैं. 13 साल के इस नन्हे क्रिकेटर ने 1045 रनों की पारी खेली है. इस वंडर ब्वॉय के बल्ले से यह अविश्वसनीय पारी स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में निकली.

तनिष्क की इस करिश्माई बल्लेबाजी ने प्रणव धनावड़े की उस पारी की याद दिला दी है, जब उन्होंने दो साल पहले एक पारी में 1009 रन ठोके थे. धनावड़े ने इंटर स्कूल टूर्नामेंट भंडारी कप में यह कारनामा किया था. तब प्रणव ने स्कूली क्रिकेट में इतनी बड़ी पारी खेल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने ऑर्थर कॉलिंस के रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्होंने 1899 में 628 रनों की पारी खेली थी. तनिष्क के 1045 रनों की यह पारी जरूर नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज होती, अगर यह ऑफिशियल मैच होता. तनिष्क ने नवी मुंबई के कोपर खैराने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश स्कूल की ओर से खेलते हुए दो दिवसीय मैच में यह धमाका किया. तनिष्क ने अपनी पारी के दौरान 515 गेंदों का सामना करते हुए 67 छक्के बरसाए, साथ ही 149 चौके भी जड़े. 

सलामी बल्लेबाज तनिष्क ने सोमवार और मंगलवार दो दिनों में यह स्कोर बनाया. मैच के पहले दिन तनिष्क ने 410 रन बनाए थे. तनिष्क की पारी की बदौलत उनकी टीम ने 1324 रन बनाए, जिसमें अकेल तनिष्क के 1045 रन रहे. तनिष्क आठवीं के छात्र हैं.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.