खेल

टी20 : न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 47 गेंदों में जड़ा टी20 का अपना तीसरा शतक, रचा इतिहास

टी20 : न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 47 गेंदों में जड़ा टी20 का अपना तीसरा शतक, रचा इतिहास

खेल न्यूज 

न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। मुनरो ने 47 गेंदों में तीन चौको जबकि 10 छक्को की मदद से सैकड़ा पूरा किया। इस शतक को पूरा करते ही मुनरो ने वर्ल्ड के स्टार क्रिकेटरों को पीछे छोड़ा और अपना नया रिकॉर्ड कायम किया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज मुनरो ने माउंट मौन्गानुई में खेले जा रहे तीसरे मैच में एश्ले नर्स द्वारा पारी के 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लिया और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक जमाया। मुनरो ने अपने 38वें टी20 इंटरनेशनल में ही तीसरा शतक जड़ दिया।  मुनरो ने शतक जड़ते ही टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के तूफानी ओपनर क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ा और नया कीर्तिमान स्थापित किया।

कोलिन मुनरो ने गेल-रोहित को छोड़ा पीछे के लिए इमेज परिणाम

दरअसल, मुनरो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा, क्रिस गेल, ब्रेंडन मैकुलम और एविन लेविस को पीछे छोड़ा, जिनके नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो शतक दर्ज हैं।

मुनरो ने सिर्फ 47 गेंदों में यह शतक पूरा किया और इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच और क्रिस गेल के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। फिंच ने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ जबकि गेल ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 47-47 गेंदों में शतक जमाया था।

मुनरो (53 गेंद, तीन चौके, 10 छक्के, 104 रन) की धमाकेदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना बेस्ट स्कोर बनाया। कीवी टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 243 रन बनाए। बता दें कि मुनरो ने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर बनाया था। तब उन्होंने 101 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ राजकोट में उन्होंने दूसरा शतक ठोका। तब उन्होंने 109* रन बनाए।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email