राजधानी

राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम. के. राऊत ने किया ध्वजारोहण

राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम. के. राऊत ने किया ध्वजारोहण

रायपुर : मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम. के. राऊत ने आज 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग, नवा रायपुर के कार्यालय भवन में ध्वजारोहण किया और राष्ट्र की आजादी के परवानों को नमन करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

      मुख्य सूचना आयुक्त श्री राउत ने कहा कि आज का दिन हमें याद करना चाहिए कि भारत की आजादी के दीवानों को, जिसने भारत भूमि को आजाद कराने के लिए अपनी आन, बान, शान की परवाह न करते हुए भारत मॉं को अग्रेजों के चंगुल से आजाद कराने अपने प्राणों का बलिदान दिया और अनेकां राष्ट्रवादियों को फांसी की सजा मिल, अनेकों राष्ट्रभक्तों ने गोलियां खाई। आजादी के बाद भारत के नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, पद, अवसर और कानूनों में समानता, विचार, भाषा, विश्वास, व्यवसाय, संघ निर्माण और कार्य की स्वतंत्रता, कानून तथा सार्वजनिक नैतिकता के अधीन प्राप्त है, जिसमें न्याय, समता, बंधुता, व्यक्ति की गरिमा, विचार-अभिव्यक्ति, विश्वास,धर्म और उपासना की स्वतंत्रता जैसे शब्द हमें भाईचारा का रास्ता दिखाते हैं।

      इस अवसर पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त श्री अशोक अग्रवाल, श्री मनोज कुमार त्रिवेदी, श्री धनवेन्द्र जायसवाल, आयोग के अवर सचिव श्रीमती आभा तिवारी, संयुक्त संचालक श्री धनंजय राठौर, स्टाफ आफिसर्स सर्वश्री एस- आर- दीवान,श्रीमती रजनी छड़ीमली, श्री बीरेन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ लेखाधिकारी श्री जे-आर-रावटे, अनुभाग अधिकारी श्री अतुल कुमार वर्मा सहित अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email