राजधानी

मुख्यमंत्री की संवेदनशील पहल से सड़क दुर्घटना में घायल छात्रा नाहिद खान को मिला नया जीवन

मुख्यमंत्री की संवेदनशील पहल से सड़क दुर्घटना में घायल छात्रा नाहिद खान को मिला नया जीवन

समाचार पत्रों से मिली जानकारी पर मुख्यमंत्री ने कराया था इलाज

नाहिद खान जनचौपाल में मुख्यमंत्री से मिल आभार व्यक्त किया: मुख्यमंत्री ने नाहिद खान का कृत्रिम पैर लगवाने अधिकारियों को दिए निर्देश

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल से राजनांदगांव की छात्रा नाहिद खान को नया जीवन मिला है। गौरतलब है कि बीते 27 मई को एक सड़क दुर्घटना में छात्रा नाहिद खान न केवल अपना एक पैर खोया बल्कि इस घटना ने उसके सिर से उसके माता-पिता का साया भी छीन लिया। इस सड़क दुर्घटना में राजनांदगांव निवासी शरीफ खान और श्रीमती नूरी खान की मौके पर ही दुखद मृत्यु हो गई थी वहीं उनकी बेटी नाहिद खान बुरी तरह जख्मी हो गई थी और उसका एक पैर कट गया था।

नाहिद खान के लिए उसके दोस्त चंदा एकत्रित कर रहे थे जब यह खबर समाचार पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिली तो उन्होंने तत्काल छात्रा नाहिद खान के इलाज के लिए निर्देश दिए और तुरंत ही नाहिद खान का इलाज संजीवनी सहायता कोष से राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में कराया गया परंतु नाहिद खान को इस घटना में अपना एक पैर गवाना पड़ा। मुख्यमंत्री की इस पहल से नाहिद खान को एक नया जीवन मिला है।

साईंस कॉलेज राजनांदगांव में बीएससी फस्ट इयर में अध्ययनरत छात्रा नाहिद खान आज यहां मुख्यमंत्री निवास में आयोजित जनचौपाल में पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात की और उनके प्रति आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने बड़ी आत्मीयता से छात्रा नाहिद खान से उनका हालचाल पूछा और उनका एक कृत्रिम पैर लगवाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। अधिकारियों ने बताया कि इसमें करीब 5 लाख रूपए खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने तत्काल राशि की स्वीकृति प्रदान कर दी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email