ज्योतिष और हेल्थ

रोज चश्मा पहनने वाले लोगो मे कोरोना संक्रमण की संभावना कम :डॉ. आशीष

रोज चश्मा पहनने वाले लोगो मे कोरोना संक्रमण की संभावना कम :डॉ. आशीष

सुधीर तंबोलि आज़ाद

No description available.

रायपुर : कोरोना के एक बार फिर बढ़ते आंकड़ो और तीसरे लहर की दहशत के बीच एक राहत भरी जानकारी दे रहे है डॉ. आशीष महोबिया जो बीते दिनों हुए एक रिसर्च के आधार पर बता रहे है कि रोज चश्मा पहनने वाले लोगो मे कोरोना संक्रमण की संभावना कम है दरअसल (जेएएमए) जरनल ऑफ द अमेरिका मेडिकल एसोसिएशन में बीते माह एक खबर प्रकाशित हुई जिसमें इस संबन्ध में विस्तार से बताया गया है।

राजधानी के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. आशीष महोबिया ने एक वीडियो के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए  कोरोना संक्रमण से बचने में चश्मे की उपयोगिता पर किये विभिन्न सर्वे के निष्कर्ष का हवाला देते हुए बताया कि चश्मा पहनने वाले लोगो में कोरोना संक्रमण कम पाया गया है। चीन व अमेरिका में हुए सर्वे इस बात की पुष्टि करते है कि चश्मे पहनने वाले लोगो में कोरोना संक्रमित होने वालो की संख्या बहुत कम है। अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाव वाले चश्मों से आंखों के साथ अब कोरोना से भी बचा जा सकता है।डॉ महोबिया ने कहा कि लगभग सभी आजकल कम्प्यूटर, लैपटॉप व मोबाइल इस्तेमाल कर रहे है जिससे आंखों पर प्रभाव पड़ता है। कोरोना काल के चलते ऑनलाइन क्लास के कारण विद्यार्थियों को कम्प्यूटर, लेपटॉप अथवा मोबाइल अधिक प्रयोग करना पड़ रहा है जिससे आंखों पर प्रभाव पड़ रहा है इसके लिए बनाए गए विशेष चश्मे के प्रयोग से निःसन्देह आंखों पर पड़ने वाले प्रभाव को कम किया जा सकता है।

डॉ. महोबिया ने बताया कि बाजार में ऐसे चश्मे उपलब्ध है जो एंटी वायरस कोटेड रहता है जिसमें वायरस से सुरक्षा की क्षमता होती है हालांकि किसी डॉक्टर्स एसोसिएशन ने किसी रिसर्च की पुष्टि नही की है लेकिन ये एक और सुरक्षा परत का कार्य कर सकती है जो स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहतर है।

लंदन आई 1828 ऑप्टिकल एन्ड आई सॉल्यूशन नामक चश्मा बनाने वाली विश्वविख्यात कम्पनी के डायरेक्टर अजय थारवानी ने बाजार में उपलब्ध एन्टी वायरस कोटेड चश्में के विषय मे कहा कि लंदन आई 1828 ऑप्टिकल एन्ड आई सॉल्यूशन एक स्थापित कम्पनी है। जो गुणवत्तापूर्ण चश्मे व लैंस का निर्माण करती है और समय के साथ उन्नत तकनीकों व जरूरत के हिसाब से उत्पाद बनाती है। कोरोना काल मे हुए तीन कम्पनी के द्वारा किए रिसर्च बताते है कि कोरोना से रोज चश्मा पहनने वालो के संक्रमित होने का आंकड़ा बहुत कम है। इसी के मद्देनजर एंटी वायरस कोटेड चश्में भी लंदन आई द्वारा बनाया गया है। जो बाजार में उपलब्ध है जिसकी सलाह नेत्र विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा दिया जा रहा है और ये लंदन आई आउटलेट के अलावा ऑनलाइन भी उपलब्ध है। जिसे वेबसाइट
https://mydukaan.io/london32 पे जाकर भी अपनी पसंद का चश्मा ऑर्डर करके मंगाया जा सकता है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email