ज्योतिष और हेल्थ

रसगुल्लों के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है

बीकानेर: स्वादिष्ट मिठाइयां तो कई होती हैं लेकिन रसगुल्ले की बात ही अलग होती है. आमतौर पर रसगुल्ला हर किसी को बहुत पसंद होता है. लेकिन सेहत को लेकर सजग रहने वाले ज्यादातर लोग ये सोचकर रसगुल्ले से दूर रहते हैं कि कहीं ये रसगुल्ला उनकी सेहत पर भारी ना पड़ जाए. लेकिन अब रसगुल्लों के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है. अब रसगुल्ला आपकी सेहत को सुधारनें में भी आपकी मदद करेगा. 

खबरों के मुताबिक रसगुल्ले में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेड, लैक्टोएसिड और केसिन होता है जो सेहत के लिए काफी अच्छा होता है. यानी रसगुल्ला स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक मिठाई है. जिसके कई फायदे हैं. 

रसगुल्ले हैं जबरदस्त फायदे - 
- अगर आप पीलिया की बीमारी से परेशान हैं तो आप रोज सफेद रसगुल्लों का सेवन करें. इससे पीलिया की समस्या बहुत ही जल्द ठीक हो जाएगी
- यूरिन इंफेक्शन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रसगुल्लों का सेवन सुबह शाम कर सकते हैं.
- आंखों में जलन या दर्द होने पर भी आप रसगुल्ले का सेवन करें इसके सेवन करने से आंखों में जलन की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है
- अगर किसी इंसान को थकान महसूस हो रही हो तो उस इंसान को रसगुल्ले का सेवन जरूर करना चाहिए. रसगुल्ले के सेवन से थकान एक दम दूर हो जाती है .
- चूंकि रसगुल्ला छेना का बना होता है इसलिए दूध में पाये जाने वाला हेल्दी तत्व कैल्शियम भी प्रचूर मात्रा में देता है जिससे शरीर की हड्डियां मजबूत होती हैं.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.