मनोरंजन

लॉकडाउन: सलमान खान ने उठाया जरुरतमंदों की पेट भरने का जिम्मा, फूड ट्रक चलवा कर बटवा रहे राशन

लॉकडाउन: सलमान खान ने उठाया जरुरतमंदों की पेट भरने का जिम्मा, फूड ट्रक चलवा कर बटवा रहे राशन

एजेंसी 

मुंबई : लॉकडाउन में अपने फार्महाउस में सुपरस्‍टार सलमान खान कोरोनावायरस की मुश्किल घड़ी में लगातार जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं! पहले बॉ‍लीवुड इंडस्‍ट्री में काम करने वाले 25 हजार से अधिक डेली वेजेज वर्कर्स के एकाउंट में करोड़ो रुपये ट्रांसपर कर उनकी मदद की थी और हजारों जरुरतमंदों को ट्रंकों और बैलगाडि़यों में राशन भर-भर कर भिजवाया। वहीं अब लाॅकडाउन 4 में गरीबों के मसीहा सलमान खान ने मुंबई में गरीबों और जरुरतमंदों को पेट भरने का जिम्मा उठाया हैं।

फूड ट्रक चलवा कर बटवा रहे राशन

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अब मुंबई के विभिन्‍न इलाकों में एक फूड ट्रक चलवा कर जरुरतमंदों को राशन बंटवा रहे हैं। लॉकडाउन 4 में मुंबई की सड़कों पर ये फूड ट्रक जिस पर Being Haangryy लिखा हुआ हैं ये मुंबई के जरूरतमंदों को राशन वितरित कर रही हैं। ये शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंदों राशन बांटकर उनके खाने का इंतजाम कर रही हैं।

मुंंबई में फूड ट्रक से राशन लेने वालों की लग गई लंबी कतार

मुंबई में लॉकडउन में आर्थिक तंगी से जूझ रहे प्रभावित लोगों का पेट भरने के लिए सलमान खान द्वारा की इस पहल की खूब सरहाना हो रही हैं। ये Being Haangryy लिखे इस फूड ट्रक की शुरुआत आज बुधवार से हुई। जिसमें स्‍वयं सेवक सवार थे, चंद मिनटों में ट्रक के पास लोगों की लंबी कतार लग गई जिन्‍हे इन स्वयंसेवकों ने राशन की बड़ी थैलियां दी। जरूरतमंद लोगों को राशन किट प्रदान करते हुए शहर में घूम रहे इस राशन ट्रक के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। हालांकि, बजरंगी भाईजान अभिनेता ने अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया खातों पर खुद इस पहल की घोषणा नहीं की है।

लॉकडाउन में लगातार कर रहे भूखों की मदद

बता दें अभिनेता सलमान खान अपने भतीजे निर्वाण खान और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पनवेल के फार्महाउस पर रुके हुए थे, जब लॉकडाउन की घोषणा की गई थी।इससे पहले, 54 वर्षीय अभिनेता ने लोगों से 'अन्न दान ' चुनौती लेने का अनुरोध किया और उन वंचितों को दान दिया। फिल्मों और अपने काम को लेकर अपने फैन्स के दिलों पर राज करने वाले फिल्म इंडस्‍ट्री के सल्लू भाई जान सलमान ने लॉकडाउन 3 में फार्म हाउस से आस-पास के गांव वालों को राशन भेजकर उनका ही नहीं, बल्कि देश भर के फैन्स का फिर से दिल जीत लिया था । सलमान खान ने जरूरतमंदों को किराने का सामान दान किया था । अपने फार्महाउस से भारी भरकम सामान बैलगाडि़यों और गाडि़यों में भर-भर कर सलमान खान ने जरूरतमंद लोगों तक राशन से भरे पैकेट पहुंचाने के लिए स्‍वयं ये सामान लोड करवाया जिसकी अब उनके फैंस काफी तारीफ की। कोरोना संकट में सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री के 3000 से ज्यादा ऐसे दिहाड़ी मजदूरों को मदद पहुंचा रहे हैं, जो लॉकडाउन के चलते आजीविका की समस्या से जूझ रहे हैं। सलमान खान ने पनवेल के आसपास 1000 स्थानीय परिवारों को भी राशन उपलब्ध कराया है।

लॉकडाउन में दो गानें भी रिलीज किए

इस दौरान, सलमान कई सार्वजनिक सुरक्षा वीडियो में दिखाई दिए, अपने प्रशंसकों से कानूनों का पालन करने का आग्रह किया। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई में भी सारे कामगाज ठप हैं। लॉकडाउन में खाली वक्त का इस्तेमाल करते हुए सलमान खान ने दो गानें रिलीज कर डाले, जिसे उन्होंने दोस्तों की मदद से अपने फार्म हाउस पर शूट किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर खबर फैली कि सलमान खान अपनी नई फिल्म पर काम कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने लॉकडाउन में ही कास्टिंग शुरू कर दी है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email