मनोरंजन

रामायण में 'सुग्रीव' का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर कलानी का हुआ निधन

रामायण में 'सुग्रीव' का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर कलानी का हुआ निधन

एजेंसी 

नई दिल्ली: रामानंद सागर की 'रामायण (Ramayan)' में सुग्रीव (Sugriv) का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी (Shyam Sundar Kalani) का निधन हो गया है. इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) दी. उन्होंने अपने साथी कलाकार के निधन पर शोक जताते हुए एक भावुक पोस्ट किया है.   

अरुण गोविल ने ट्विटर पर लिखा, ''मिस्टर श्याम सुंदर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाया था. बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.'' अब उनकी इस पोस्ट पर लोग श्याम सुंदर कलानी के लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

बता दें कि इस दौरान 'रामायण' का डीडी नेशनल पर प्रसारण किया जा रहा है, जिसके चलते सभी किरदार और कलाकार एक बार फिर चर्चा में आ गए  हैं. बात करें श्याम सुंदर कलानी की तो उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण से ही की थी. लेकिन इसके बाद उन्हें एक्टिंग की दुनिया में खास काम नहीं मिल सका. 

रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी, सीता का दीपिका चिखालिया, हनुमान का दारा सिंह और रावण का किरदार अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था. लेकिन सुग्रीव जैसे छोटे-छोटे किरदार निभाकर भी लोगों ने काफी नाम कमाया था. रामायण में सुग्रीव की कथा भगवान राम के वनवास के दौरान सामने आती है. जहां वानर राज सुग्रीव राम की रावण से युद्ध में मदद करते हैं. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email