मनोरंजन

बॉलीवुड और टीवी एक्टर पप्पू पॉलिस्टर का निधन

बॉलीवुड और टीवी एक्टर पप्पू पॉलिस्टर का निधन

एजेंसी 

मुंबई : बॉलीवुड और टीवी एक्टर सैयद बद्र उल हसन खान बहादुर उर्फ पप्पू पॉलिस्टर का निधन हो गया. पप्पू लखनऊ के रहने वाले थे. टाइम्स नाउ में छपी खबर की मानें तो उन्होंने अपनी अंतिम सांसे अपने जन्म स्थान पर ही लीं.

1990 के पॉपुलर टीवी शो 'टीपू सुल्तान की तलवार' में मैसूर के महाराज के रोल में नजर आ चुके पप्पू का चेहरा ऑडियंस के जहन में हमेशा रहा. इस शो के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. पप्पू ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'जोधा अकबर' में 'मुल्ला दो प्याजा' के रोल में नजर आए थे.
करीब 25 साल के लंबे एक्टिंग करियर में उन्होंने 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'खोया खोया चांद', 'फूल और अंगार', 'तुमसे अच्छा कौन है' और 'हीरो हिंदुस्तानी' जैसी कई फिल्मों में काम किया. टीवी की बात करें तो उन्होंने प्रतिज्ञा, ये प्यार न होगा कम, आयाराम गयाराम, जय मां वैष्णो देवी, जय हनुमान और ओम नमः शिवाय जैसे हिट सीरियल्स में काम कर किया. ओम नमः शिवाय में वह नंदी के रोल में नजर आते थे.

पप्पू केवल एक्टर ही नहीं बल्कि वह एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर भी थे. उन्हें इसके लिए मशहूर कथक गुरु बिरजू महाराज जी से सम्मान भी मिला था. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने उन्हें सम्मान के तौर पर डॉक्ट्रेट की डिग्री दी थी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email