मनोरंजन

शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां पाकिस्तान के पेशावर से लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली : मीडिया रिपोर्ट 

शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां पाकिस्तान के पेशावर से चुनाव लड़ेंगी. वह पाकिस्तान में ही रहती हैं और शाहरुख खान के काफी करीब हैं. वह पिछले कुछ वक्त में दो बार शाहरुख से मिलने भी आई थीं. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार वह खैबर पख्तुनवा असेंबली की सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक नूरजहां ने कहा- मैं महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हूं. मैं मेरे चुनाव क्षेत्र में इस समस्या पर फोकस करूंगी. उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि लोग उन्हें वैसे ही सपोर्ट करेंगे जैसे उनके चचेरे भाई को करते हैं. शाहरुख खान कई इंटरव्यूज में यह बात कह चुके हैं कि वह पेशावर से हैं और उनके परिवार के कुछ लोग अब भी वहां रहते हैं.

शाहरुख खान की चचेरी बहन पेशावर से लड़ेंगी आम चुनाव, 25 जुलाई को होगी वोटिंग, international news in hindi, world hindi news

नूर अपने परिवार के साथ शाह वाली कताल इलाके में रहती हैं। यह इलाका किस्सा ख्वानी बाजार से सटा हुआ है। नूर शाहरुख से मिलने दो बार भारत आ चुकी हैं। दोनों परिवारों के बीच काफी अच्छे रिश्ते बताए जाते हैं। नूर के भाई ने बताया कि उनके परिवार के साथ राजनीतिक विरासत जुड़ी हुई है। नूर पहले भी सभासद रह चुकी हैं।  साल 1947 में भारत-पाक विभाजन के दौरान शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद दिल्ली आ गए थे। लेकिन चाचा गुलाम मोहम्मद ने पाकिस्तान में ही रहने का फैसला किया।गुलाम मोहम्मद के दो बेटे (मंसूर खान और मकसूद खान) और एक बेटी (नूर) हैं। 1978 में शाहरुख पहली बार अपने पिता के साथ पेशावर पहुंचे थे। वहीं, नूर 1997 में पहली बार मुंबई आई थीं।

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.