विश्व

पाकिस्तान में बड़ा हादसा : गहरी खाई में गिरा वाहन, 22 लोगों की मौत

 पाकिस्तान में बड़ा हादसा : गहरी खाई में गिरा वाहन, 22 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट 

पाकिस्तान : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार को एक यात्री वाहन खाई में गिर गया, जिसके चलते 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। यह हादसा 1,572 मीटर की ऊंचाई पर हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ी का ड्राइवर मोड़ पर गाड़ी को संभाल नहीं सका और अनियंत्रित वाहन गहरी खाई में जा गिरा। ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार, घटना में एक बच्चे समेत 22 लोगों की मौत हो गई। उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम ने कहा कि यात्री बस जोब से लोरालिया जा रही थी। उन्होंने बताया, ‘वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया। हमने अब तक 10 शव बरामद किए हैं क्योंकि पहाड़ों में गहरी खाई के कारण बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है।’

आस-पास के अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और बचाव अभियान में मदद के लिए क्वेटा से कई टीम को बुलाया गया है। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों से घायलों के लिए हर संभव चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का आग्रह किया तथा भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया। देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दुर्गम और पर्वतीय इलाकों के कारण हर साल सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है। यह इलाका पाकिस्तान के दुर्गम क्षेत्रों में से एक है।

झोब जिले के डिप्टी कमिश्नर हाफिज मुहम्मद कासिम ने कहा कि अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। लेकिन गहरी खाई होने के चलते शवों को निकालने में बहुत समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों और अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी किया गया है ताकि तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन हो सके। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है और अथॉरिटीज से अपील की है कि वे घायलों को राहत प्रदान करें। उन्होंने बलूचिस्तान में भविष्य में ऐसे हादसों को टालने के लिए भी कदम उठाने की बात कही।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email