विश्व

आखिरकार कोविड-19 राहत बिल पर ट्रंप ने किए हस्ताक्षर

आखिरकार कोविड-19 राहत बिल पर ट्रंप ने किए हस्ताक्षर

अमेरिकी : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने COVID-19 राहत बिल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं बेरोजगारी के लाभों को बहाल करने के लिए इस बिल पर हस्ताक्षर कर रहा हूं ... पीपीपी के लिए पैसा जोड़ें, हमारे एयरलाइन कर्मचारियों को काम पर वापस लाएं, टीका वितरण के लिए पर्याप्त रूप से अधिक पैसा जोड़ें, और बहुत कुछ। 

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा साल के अंत वाले कोविड राहत एवं खर्च विधेयक पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर देने से अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे लाखों अमेरिकी लोगों को मिलने वाला बेरोजगारी भत्ता लाभ शनिवार आधी रात से बंद हो गया था। 

 माना जा रहा था कि वह इस पर हस्ताक्षर कर ही देंगे लेकिन अचानक उन्होंने इसपर आपत्तियां जतानी शुरू कर दीं। ट्रंप ने कोविड राहत में अधिक राशि की मांग करते हुए तथा इस संबंध में अन्य सवाल उठाते हुए द्विपक्षीय पैकेज पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। इस स्थिति में, मंगलवार रात को बारह बजकर एक मिनट से संघीय सरकार का कामकाज बंद होने का भी खतरा था।

व्हाइट हाउस के रिपब्लिकन सदस्यों को यह आश्वासन देने के बाद कि ट्रंप विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे, इसे संसद के दोनों सदनों ने मंजूरी दे दी थी। हालांकि ट्रंप का मिजाज बदलने के बाद यह फिर अधर में अटक गया था। विधेयक में अधिकतर अमेरिकियों के लिए 600 डॉलर के भुगतान के प्रावधान का प्रस्ताव किया गया था लेकिन ट्रंप ने कहा कि वह संसद से इसमें संशोधन करने और ''एक दंपती के लिए 600 डॉलर की अत्यंत कम राशि को बढ़ाकर 2,000 या 4,000 डॉलर करने को कहेंगे। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email