विश्व

अश्वेत हत्या कांड: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर

अश्वेत हत्या कांड: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर

मिडिया रिपोर्ट 

अमेरिका : अमेरिकी राष्ट्रपति कायार्लय 'व्हाइट हाउस' के बाहर प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाने के कारण अमेरिका की संघीय अदालत में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 'अमेरिकन सिविल लिबटीर्ज यूनियन' (एसीएलयू) और 'ब्लैक लाइव्स मैटर' ने राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके अधिकारियों पर 'बिना किसी उकसावे के आपराधिक हमले' का आरोप लगाया है। एसीएलयू के अनुसार,“पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर समन्वित हमले के तहत रासायनिक पदार्थ, रबर की गोलियां और कई राउंड ध्वनि तोपों का इस्तेमाल किया।” एसीएलयू के कानूनी निदेशक स्कॉट मिशेलमैन ने कहा, “राष्ट्रपति का प्रदर्शनकारियों पर वैचारिक असहमति के कारण खुलेआम आपराधिक हमले ने हमारे देश के संवैधानिक मूल्यों की नींव को हिला दिया है।”

गौरतलब है कि अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जार्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के विरोध-प्रदर्शन के दौरान सोमवार को प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के काफी करीब पहुंच गये थे जिन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने श्री ट्रंप के निदेर्श पर कार्रवाई की। फ्लॉयड की मौत के बाद हजारों प्रदर्शनकारी पिछले दो हफ्तों से अमेरिका में उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email