विश्व

ऑस्ट्रेलिया : सिडनी की अदालत से योग गुरू आनंद गिरि बरी, महिलाओं के यौन शोषण में हुए थे गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया : सिडनी की अदालत से योग गुरू आनंद गिरि बरी, महिलाओं के यौन शोषण में हुए थे गिरफ्तार

प्रयागराज। अंतरराष्ट्रीय योग गुरू स्वामी आनंद गिरि आखिरकार 4 महीने ऑस्ट्रेलिया की जेल में रहने के बाद अब वापस भारत आ सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं से अमर्यादित आचरण के आरोपित स्वामी आनंद गिरि को सिडनी की कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया गया है। अदालत ने योग गुरू का पासपोर्ट तत्काल रिलीज करने और भारत जाने की अनुमति दे दी है। आनंद गिरी के गुरू और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि आनंद गिरि को सिडनी की अदालत ने बाइज्जत बरी कर दिया है। सत्य की आखिरकार जीत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विश्व प्रसिद्ध संगत तट के बड़े हनुमान जी मंदिर के व्यवस्थापक व अंतरराष्ट्रीय योग गुरु आनंद गिरि कई देशों में योग प्रशिक्षण देने के लिए जाया करते हैं। जून में वह आस्ट्रेलिया गए हुए थे और सिडनी शहर में योग प्रशिक्षण के लिए एक शिविर में मौजूद थे। भारतीय समयानुसार 4 जून की देर रात उन्हें सिडनी स्थित ओक्सले पार्क के वेस्टर्न सबअर्ब से गिरफ्तार किया गया।

यह वही जगह है जहां आध्यात्मिक शिविर में प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने दो महिला ऑस्ट्रेलियन नागरिकों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया था और उन्हें गलत तरीके से छुआ था, उनके साथ मारपीट भी की। इनमें 29 साल की एक महिला ने आरोप लगाते हुए 2016 में हुई घटना के बावत पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जबकि 34 साल की एक दूसरी महिला ने नवंबर 2018 में अपने साथ हुई घटना के बावत आनंद गिरी पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email