विश्व

जापान में विनाशकारी तूफान ने मचाया आतंक, अबतक हो चुकी हैं 100 से अधिक मौतें

जापान में विनाशकारी तूफान ने मचाया आतंक, अबतक हो चुकी हैं 100 से अधिक मौतें

हिरोशिमा : जापान के विनाशकारी वर्षा ने कम से कम 100 लोगों के मरने का दावा किया गया है, सरकार के प्रवक्ता योशीहाइड सुगा ने सोमवार को कहा कि गंभीर बाढ़ से 87 लोगों की मौत हो गई है, और 13 अन्य महत्वपूर्ण संकेतों के साथ पाए गए हैं। पीड़ितों की सबसे बड़ी संख्या हिरोशिमा और एहिमे के लिए जिम्मेदार है, क्योडो न्यूज़ एजेंसी ने रविवार को बताया। फुकुओका, गिफू, ह्योगो, कोच्चि, क्योटो, ओकायामा, सागा, शिगा और यामागुची के प्रशासक क्षेत्र में भी मौतें हुईं। बाढ़ और भूस्खलन बचाव अभियान में बाधा डाल रहे हैं। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि मृत्यु दर आगे बढ़ सकती है।
शुक्रवार को, जापान के मध्य और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में बारिश की बारिश हुई थी। रविवार सुबह सुबह 41 इंच वर्षा गिफू प्रशासक क्षेत्र में हुई, एहिमे में 745 मिलीमीटर, क्योटो में 465 मिलीमीटर, हिरोशिमा में 442 मिलीमीटर। ये आंकड़े औसतन मासिक वर्षा से दो या तीन गुना अधिक होते हैं।
कुछ 5.9 मिलियन जापानी भारी बारिश में निकासी पर निर्देश या सिफारिशें प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें 30,000 से अधिक लोग निकासी केंद्रों में रहते हैं। रविवार को, वर्षा के परिणामों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने और विश्लेषण करने के साथ कार्यरत एक आपातकालीन कमीशन ने जापानी प्रधान मंत्री शिन्जो आबे के कार्यालय के हिस्से के रूप में अपना काम शुरू किया। सेवा को प्राकृतिक आपदा के बाद पुनर्वास प्रयासों में शामिल एजेंसियों के काम को समन्वयित करना चाहिए।
आयोग की बैठक में अबे ने कहा कि कई जापानी नागरिकों की सुरक्षा की पुष्टि नहीं हुई है और बचाव अभियान चलाकर और नागरिकों को निकालने के दौरान हर संभव प्रयास करने के लिए कहा जाता है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email