गैजेट्स

Google ने सिर्फ 500 रुपये में लॉन्च किया फोन

Google ने सिर्फ 500 रुपये में लॉन्च किया फोन

नई दिल्ली: गूगल ने काईओएस के साथ WizPhone WP600 फीचर फोन को इंडोनेशिया के इवेंट में लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खास बात ये है कि ये फोन रिलायंस जियो के फोन को टक्कर देगा. दोनों फोन एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं जो KaiOS है. वहीं गूगल फोन की अगर बात करें तो फोन में कई सारे एप्स को शामिल किया गया है जिसमें गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स, गूगल सर्च और दूसरी चीजों को शामिल किया गया है. WizPhone WP600 को इंडोनेशिया में 99,000 IDR की कीमत पर लॉन्च किया गया है तो वहीं इस फोन की भारत में कीमत 500 रुपये होगी. हालांकि गूगल की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है कि फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा कि नहीं.

KaiOS पॉवर्ड WizPhone WP600 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है. बता दें कि डिवाइस को बिना किसी कैरियर सपोर्ट के लॉन्च किया गया है. ऑफिशियल स्टेटमेंट के अनुसार KaiOS नॉर्थ अमेरिका, एशिया, यूरोप और अफ्रिका के 50 मिलियन फोन में काम करता है. KaiOS कई फीचर्स देता है जिसमें गेम्स, मैसेजिंग, स्ट्रीमिंग सर्विस जैसे फीचर्स मौजूद है. डिवाइस क्वालकॉम MSM8905 पर काम कर है. फोन वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस को सपोर्ट करता है.

KaiOS को भारत में जियोफोन के साथ लॉन्च किया गया था. साल 2017 में इसने 15 प्रतिशत मोबाइल ओएस मार्केट में अपना कब्जा जमा लिया जहां एपल आईओएस दूसरे नंबर पर आ गया. वहीं इस फोन पर व्हॉट्सएप चलाने के लिए एक अलग काईओएस को तैयार किया गया है. तो वहीं यूट्यूब भी ताकि यूजर्स को कोई दिक्कत न हो. जियोफोन के अलावा नोकिया ने भी KaiOS आधारित हैंडसेट को नोकिया 8110 के रुप में लॉन्च किया है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email