गैजेट्स

Samsung ने लॉन्च किए Galaxy S9 और S9 Plus

जालंधर : बार्सिलोना में आयोजित हो रहे MWC 2018 इवेंट के दौरान दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स S9 और S9+ को लॉन्च कर दिया है। दोनों वेरिएंट्स को मिडनाइट ब्लैक, कोरल ब्लू, विवैक पर्पल व टाइटेनियम ग्रे कलर में पेश किया गया है। इनकी बिक्री 16 मार्च से शुरू होगी। फिलहाल कम्पनी ने इवेंट में इन दोनों मॉडल्स की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया है।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9+ दोनों वेरिएंट्स के प्राइमरी 12MP कैमरा सैंसर में ड्यूल अपर्चर सैटअप दिया गया है जो कम रोशनी में भी बेहतर तस्वीर को कैप्चर करने में मदद करेगा। कम्पनी ने दावा किया है कि ये दोनों वेरिएंट्स गैलेक्सी S8 के मुकाबले 28 प्रतिशत तक ज्यादा लाइट को कैप्चर करते हैं। इन दोनों ही वेरिएंट्स में नई मल्टी फ्रेम नॉइस रिडक्शन टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है जो 30 प्रतिशत लैस नॉइस से बहतर तस्वीर कैप्चर करने में मदद करती है। दोनों वेरिएंट्स 960 फ्रेम्स प्रति सैकिंड की स्पीड से रिकार्डिंग करते हैं। इनके कैमरा में से ही आप वीडियो को GIF और एनिमेटेड वॉलपेपर बनाकर फोन की स्क्रीन पर लगा सकते हैं। 

Galaxy S9 के लिए इमेज परिणाम

एप्पल के आईफोन X में दिए गए Animoji को कड़ी टक्कर देने के लिए सैमसंग ने इन दोनों नए वेरिएंट्स में AR Emoji फीचर को शामिल किया है जो आपके फेस के एक्सप्रैशन को डिटैक्ट कर रैगुलर इमोजी के एक्सप्रैशन में बदलने में मदद करता है। इसकी एक खासियत यह भी है कि आप अपनी 3D तस्वीर को क्लिक कर कस्टमाइज इमोजी में भी बदल सकते हैं।

इनकी कैमरा एप में बिक्सबी विजन को शामिल किया गया है जो लाइव ट्रांसलेशन फीचर को स्पोर्ट करता है। यह फीचर तस्वीर में बिल्डिंग्स और अन्य लोकेशन्स को फ्रेम में सही फिट करने व फूड को फ्रेम में लेकर यह पता लगा लेता है कि इसमें कितनी कैलरीज़ हैंं। 

इसके डिजाइन को बेहद खास बनाया गया है। इन दोनों ही वेरिएंट्स के बेजल को टॉप व बॉटम से काफी पतला रखा गया है। इसके अलावा इनकी डिस्प्ले के टॉप पर iris स्कैनर लगा है जो यूजर की आंख को स्कैन कर फोन के लॉक को ओपन करने में मदद करता है। 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.