गैजेट्स

लॉन्च हुआ Redmi 5 और Redmi 5+, जानिए फीचर्स

लॉन्च हुआ Redmi 5 और Redmi 5+, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली : चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी एमआई ने दो नए स्मार्टफोन शाओमी रेडमी 5 (xiaomi Redmi 5) और रेडमी 5 प्लस (Redmi 5 plus) को लॉन्च कर दिए हैं. इन दोनों फोन को कंपनी ने बीजिंग में आयोजित एक इवेंट में पेश किय है. दोनों को ही पतले किनारे वाले डिस्पले के साथ बाजार में लाया गया है. दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो यह एक-दूसरे से काफी मिलता है. वहीं स्पेशिफिकेशन के मामले में दोनों फोन में कुछ अंतर है. कंपनी का दावा है कि दोनों ही फोन गेम खेलने और वीडियो के लिए शानदार हैं. फिलहाल चीन में मिलने वाले दोनों फोन को जल्द इंडियन मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है.

धांसू फीचर के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5 और Redmi 5+, जानिए स्पेशिफिकेशन

एमआई Redmi 5 को 2 GB रैम/ 16 GB स्टोरेज और 3 GB रैम/ 32 GB स्टोरेज के साथ लाई है. वहीं Redmi 5A को 3 GB रैम/ 32 GB स्टोरेज और 4 GB रैम/ 64 GB स्टोरेज के साथ लाई है. दोनों फोन की बिक्री 12 दिसंबर से शुरू होगी, इसके लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं. इन फोन के साथ बॉक्स में एक कवर मुफ्त मिलेगा, जिससे फोन के लुक को चेंज करने में आपको मदद मिलेगी.

डिस्पले
ड्युल सिम वाले Redmi 5 और Redmi 5 plus के ज्यादातर स्पेशिफिकेशन एक जैसे हैं. रेडमी 5 में 5.7 इंच की 720x1440 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली एचडी+ डिस्पले है. वहीं रेडमी 5 प्लस में 5.99 इंच की 1080x2160 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली फुल एचडी+ डिस्प्ले है.

प्रोसेसर
कंपनी ने रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है जबकि रेडमी 5 प्लस में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है. कंपनी का दावा है कि दोनों ही प्रोसेसर अपनी रेंज में बेहतर हैं.

रैम और इंटरनल स्टोरेज
रेडमी 5 के 2 GB वाले वेरिएंट में 16 GB की इंटरनल स्टोरेज है. वहीं 3 GB रैम वाले वेरिएंट में 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसी तरह रेडमी 5 प्लस के 3 GB वेरिएंट में 32 GB की इंटरनल स्टोरेज है. वहीं 4 GB रैम वाले वेरिएंट में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज है. फोन की मेमोरी को बढ़ाया भी जा सकता है.

कैमरा
दोनों ही स्मार्टफोन में एक जैसा कैमरा सेटअप दिया गया है. रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो 1.25 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और फ्लैश के साथ आता है. फोन में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. कंपनी फोन में ब्यूटीफाई 3.0 एप की जोर देकर तारीफ कर रही है.

बैटरी
रेडमी 5 में 3300 mAh की बैटरी है जबकि रेडमी 5 प्लस में 4000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का कहना है कि दोनों ही बैटरी लंबा बैटरी बैकअप देती हैं.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email