व्यापार

दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में 15 फीसद हुई वृद्धि

दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में 15 फीसद हुई वृद्धि

एजेंसी 

नई दिल्ली:  बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश के लाखों बैंक कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ी सौगात मिली है। बैंक कर्मचारियों के वेतन में 15 फीसद का इजाफा होगा। बैंक कर्मचारियों को वेतन वृद्धि (Salary Hike) का लाभ नवंबर से ही मिलना शुरू हो जाएगा। अर्थात बैंक कर्मचारियों को नवंबर महीने का वेतन इजाफे के साथ प्राप्त होगा। भारतीय बैंक संघ (IBA) ने बताया कि कर्मचारी यूनियनों और अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतन वृद्धि वार्ता सहमति से सम्पन्न हो गई है।

आईबीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने कहा, 'भारतीय बैंक संघ (कर्मचारी) यूनियनों और (अधिकारी) संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता सहमति के साथ सम्पन्न होने घोषणा करता है। यह एक नवंबर 2017 से प्रभावी माना गया है। समझौते में वेतन में 15 फीसद के इजाफे का प्रावधान है।' यह समझौता सरकारी क्षेत्र के बैंकों, कुछ पुरानी पीढ़ी के निजी बैंकों और कुछ विदेशी बैंकों पर लागू होगा।

छवि

पांच कर्मचारी संगठनों व बैंक अधिकारियों के चार संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूएफबीयू (UFBU) और आइबीए ने तीन वर्षों की बातचीत के बाद इस साल 22 जुलाई को सालाना 15 फीसद वेतन वृद्धि का समझौता किया था। लगभग 37 सरकारी, निजी और अंतरराष्ट्रीय बैंकों ने कर्मचारियों के वेतन में इजाफे पर बातचीत के लिए आइबीए को अधिकृत किया था। वेतन में इस बढ़ोत्तरी से बैंकों पर सालाना 7,898 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email