व्यापार

अनिल अंबानी की एक और कंपनी पर हो सकती है दिवालिया की कार्यवाई, 9000 करोड़ रुपए का है कर्ज

अनिल अंबानी की एक और कंपनी पर हो सकती है दिवालिया की कार्यवाई,  9000 करोड़ रुपए का है कर्ज

नई दिल्ली : कर्ज के भारी बोझ तले दबे रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। उनकी एक और कंपनी दिवालिया होने की कगार पर है। डिफेंस क्षेत्र से जुड़ी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग के ऊपर 9,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है।कंपनी पिछले कई महीनों से ब्याज का भुगतान भी नहीं कर पा रही है।
 

कर्जदाताओं ने समाधान निकालने से किया इंकार
खबरों के मुताबिक आईडीबीआई बैंक ने इसके लिए कंपनी द्वारा प्रस्तावित समाधान योजना को मानने से इंकार कर दिया है। साथ ही जिन बैंकों ने कंपनी को कर्ज दिया है, वे कंपनी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया के लिए आवेदन करेंगे। कर्जदाताओं ने कर्ज के समाधान निकालने की संभावना से भी इंकार कर दिया है। जनवरी 2018 तक रिलायंस समूह ने रिलायंस नेवल की सहायता के लिए कंपनी में काफी निवेश किया था। निवेश किए हुए पैसे में से ज्यादातर रकम का कर्ज चुकाने के लिए प्रयोग किया गया।

कंपनी पर हो सकती है दिवालिया कार्यवाई
गौरतलब है कि रिलायंस नेवल एक जहाज निर्माण कंपनी है और उसके पास युद्धपोत बनाने का लाइसेंस और ठेका है। भारतीय रिजर्व बैंक ने 70 लोन खातों का समाधान निकालने के लिए 30 दिन का समय दिया था। समाधान न निकलने पर बैंक ऐसे मामलों को दिवालिया कार्यवाई के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास भेज सकते हैं।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email