व्यापार

Honda ला रही है छोटी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 Km

Honda ला रही है छोटी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 Km

एजेंसी 

Honda’s Upcoming Electric Car: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भी इलेक्ट्रिक वाहन के रेस में उतरने जा रही है। कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को लाने वाली है। कंपनी ने मई महीने में इस इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट को पेश किया ​था। अब कंपनी इसके प्रोडक्शन वर्जन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर का सफर कर सकेगी और ये कार महज आधे घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी। इसमें कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग कर रही है। इस कार को आगामी जेनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने उजारा जाएगा। इसका प्रोडक्शन वर्जन काफी हद तक प्रोटोटाइप से मेल खाता है।

इसमें लगाया गया इलेक्ट्रिक मोटर इसके पिछले पहिए को फोर्स देता है। इसका मोटर 150 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस कार के आकार को छोटा रखा है ताकि कम बैटरी पावर में भी इसे आसानी से ड्राइव किया जा सके। इसमें कंपनी ने 35.3 kWh का वाटर कूल्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है।

इसकी बॉडी में हाई स्ट्रेंथ मैटीरियर का प्रयोग किया गया है जो कि वजन में हल्का है लेकिन कार को पूरी मजबूती प्रदान करता है। ये कार
3,895 mm लंबी, 1,750 mm चौड़ी और 1,495 mm उंची है। इस कार के वजन को आगे और पीछे के हिस्से में 50:50 रेसियो में बांटा गया है जो कि इसे परफेक्ट बैलेंस और ड्राइविंग प्रदान करता है। आकार के हिसाब से कंपनी इस कार की कीमत को कम से कम रखेगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email