व्यापार

SBI जनरल ने कंपनियों के लिए शुरू की साइबर सुरक्षा बीमा

SBI जनरल ने कंपनियों के लिए शुरू की साइबर सुरक्षा बीमा

नई दिल्लीः एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने साइबर हमलों से कारोबारी इकाइयों की वित्तीय और साख से जुड़े नुकसान की बीमा-सुरक्षा के लिए उत्पाद पेश किया है। कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

एसबीआई जनरल ने बयान में कहा कि शुरुआत में हमारा ध्यान छोटी एवं मझोली इकाइयों पर होगा बाद में हम इसमें बड़ी कंपनियों को भी शामिल कर सकते हैं। यह उत्पाद साइबर हमलों के बढ़ते खतरों से बचाव करेगा। इसे हैकिंग हमलों, पहचान की चोरी, संवेदनशील सूचनाओं के लीक होने और कारोबार में व्यवधान जैसी गतिविधियों से रक्षा के लिए तैयार किया गया है। 

कंपनी ने कहा, "डिजिटल प्रौद्योगिकी के बढ़ने के साथ-साथ सभी प्रकार और आकार के व्यवसायों के लिए साइबर जोखिम में भी तेजी से वृद्धि हुई है। साइबर हमलावर इस सिद्धांत पर काम करते हैं कि ज्यादातर कारोबारी इकाइयां अपनी साइबर सुरक्षा पर पर्याप्त रूप से खर्च नहीं करते हैं।" इसमें कहा गया है कि यह उत्पाद पहले और तीसरे पक्ष कवरेज लाभ की पेशकश करता है। इसमें कारोबार में अचानक रुकावट, सिस्टम फेल होना, साख का नुकसान, मल्टीमीडिया देयता और कंप्यूटर से जुड़े अपराध के कवरेज का विकल्प शामिल हैं। 

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस में Reinsurance के प्रमुख श्री सुब्रमण्यम बी. ने बताया कि व्यवसायों के बीच बढ़ते लचीलेपन के कारण साइबर बीमा के क्षेत्र का तेजी से विकास हो रहा है। और मौजूदा प्रोडक्ट साइबर सिक्योरिटी को मजबूत करने की दिशा में एक ठोस कदम है। उनके मुताबिक इस उत्पाद के माध्यम से साइबर हमले की घटना के बाद ग्राहक को तत्काल में मिलने वाली हर जरूरी सेवाओं की भी पेशकश की जाती है। इसके तहत साइबर घटना के संदर्भ में 24*7 घंटे सेवा दी जाती है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email