व्यापार

भारतीय उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

भारतीय उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में विगत दिनों कच्चे तेल के दाम में आई नरमी से त्योहारी सीजन में भारतीय उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार रविवार को पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन गिरावट आयी। रविवार को पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे तक की कटौती हुई है।

Image result for भारतीय उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में दाम 21 पैसे घटकर 78.78 रुपये प्रति लीटर रह गए। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.28 रुपये प्रति लीटर रही। दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 73.36 रुपये और 76.88 रुपये प्रति लीटर रहे। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 81.84 रुपये और डीजल 77.55 रुपये प्रति लीटर रहा। कोलकाता में कीमतें क्रमश: 80.68 और 75.22 रुपये प्रति लीटर रह गईं। 
शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। राजधानी में पेट्रोल के रेट 78.99 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं डीजल के दामों में शनिवार को 11 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई थी। इससे डीजल की कीमतें 73.53 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं। 

Image result for भारतीय उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि पिछले महीने चार अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतें रेकॉर्ड उच्च स्तर पर चली गई थीं, जिसके बाद केंद्र सरकार ने तेल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी। पेट्रोल और डीजल पर वैट में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई थी और एक रुपये प्रति लीटर की कटौती का भार तेल विपणन कंपनियों को उठाने को कहा गया था। 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email