व्यापार

2020 तक पूरी तरह 4G होगा भारत: मुकेश अंबानी

2020 तक पूरी तरह 4G होगा भारत: मुकेश अंबानी

नई दिल्ली: इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) के दूसरे एडिशन की नई दिल्ली में शुरुआत हो गई है. इस इवेंट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी, भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल, टेलीकॉम कमीशन की चेयरपर्सन और सेक्रेटरी अरुणा सुंदरराजन, ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा समेत इंडस्ट्री के कई दिग्गज शामिल हुए.

कम दाम में यूजर्स को बेहतर क्वॉलिटी उपलब्ध करा रहा Jio
इस इवेंट में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 2020 तक भारत पूरी तरह 4G होगा. उन्होंने कहा कि Jio कम दाम में यूजर्स को बेहतर क्वॉलिटी उपलब्ध करा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में देश का तेजी से विकास हुआ है और भारत सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन गया है.
भारत में मोबाइल फोन यूजर्स की ग्रोथ दुनिया में सबसे ज्यादा 
एयरटेल के फाउंडर सुनील मित्तल ने कहा, 'दुनिया भर में भारत में मोबाइल फोन यूजर्स की ग्रोथ सबसे ज्यादा है.' उन्होंने कहा कि भारत के तेजी से उभरते डिजिटल टेक्नोलॉजी के इको-सिस्टम को प्रॉपर गाइडेंस की जरूरत है. भारत, दुनिया में सबसे किफायती मोबाइल डेटा प्लान में बढ़त ले रहा है और भारत रोमिंग चार्जेज खत्म करने वाले पहले देशों में है.

मोबाइल फोन डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने का अहम हिस्सा 
टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि मोबाइल फोन डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने का अहम हिस्सा हैं. भारत, दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट हैं. प्रसाद ने कहा है कि डिजिटल इकनॉ़मी के रूप में आगे बढ़ने की दिशा में भारत को अलग-अलग भारतीय भाषाओं में डिजिटल कंटेंट की जरूरत है. उन्होंने कहा कि डेटा प्राइवेसी एक दूसरा अहम मुद्दा है, सतत यूजर ग्रोथ के लिए इस पर ध्यान दिया जाना जरूरी है. सबसे अहम, भारत को टेक्नोलॉजी की जरूरत है, जो कि भारत के आम लोगों को दुनिया से कनेक्ट कर सके.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email