व्यापार

टाटा ग्रुप से आरबीआर्इ के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के भाई मुकुंद राजन ने दिया इस्तीफा

एजेंसी 

नयी दिल्ली : रघुराम राजन के छोटे भार्इ मुकुंद राजन ने टाटा ग्रुप से इस्तीफा दिया है. टाटा संस ने गुरुवार को जानकारी दी है कि उनके चीफ इथिक्स ऑफिसर मुकुंद राजन ने टाटा संस से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है और वे खुद का कारोबार खड़ा करना चाहते हैं. कंपनी की ओर से जारी किये गये बयान में कहा गया कि डॉ राजन और टाटा संस इस बात पर सहमत हुए हैं कि राजन अपनी सेवाएं देना 31 मार्च, 2018 से बंद कर देंगे.

कंपनी से जाने का कारण पूछे जाने पर राजन ने बताया कि उन्होंने निजी कारणों के चलते टाटा संस को छोड़ने का फैसला लिया है और वे जल्द ही आने वाले कुछ महीनों में अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं. मुकुंद राजन रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के भाई हैं. 49 साल के डॉ राजन इससे पहले टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) के प्रबंध निदेशक भी रह चुके हैं. फरवरी, 2013 में समूह प्रवक्ता और ब्रांड संरक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था.

इनकी नियुक्ति साइरस मिस्त्री के समय की गयी पहली बड़ी नियुक्ति थी. राजन टाटा संस में 1990 से काम काम कर रहे थे. वे हाल ही में टाटा टेलीकॉम के फायबर कारोबार के प्रस्तावित अधिग्रहण की खबरों के कारण चर्चा में आये थे. वे टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की ओर से बनायी गयी जीईसी (ग्रुप एग्जीक्यूटिव काउंसिल) का भी हिस्सा थे, जिसे साल 2013 में बनाया गया था.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.