व्यापार

हिंदुस्तान यूनिलीवर का तीसरी तिमाही में मुनाफा 27 फीसदी बढ़ा

हिंदुस्तान यूनिलीवर का तीसरी तिमाही में मुनाफा 27 फीसदी बढ़ा

एजेंसियों से 

नयी दिल्ली : बाबा रामदेव के तमाम विरोधों के बावजूद एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 27.74 फीसदी बढ़कर 1,326 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी को 1,038 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है.

कंपनी ने कहा है कि अक्टूबर से दिसंबर, 2017 की तीसरी तिमाही में उसकी कुल आय चार फीसदी बढ़कर 8,742 करोड़ रुपये हो गया. इससे पिछले साल उसने आलोच्य तिमाही में 8,400 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. एचयूएल के चेयरमैन हरीश मनवाणी ने कहा कि पिछली तिमाही में हमने एक बार फिर से बेहतर प्रदर्शन किया है. हमारे कारोबार की विभिन्न क्षेणियों में व्यापक आधार वाली वृद्धि दर्ज की गयी. इसके साथ ही, मार्जिन में भी सुधार आया है.

कारोबार परिदृश्य के बारे में उन्होंने कहा कि उद्योग में मध्यकालिक परिदृश्य को लेकर हम सकारात्मक हैं और हम अपने मुख्य ब्रांड में मजबूती के साथ निवेश करते रहेंगे तथा भविष्य के लिए नयी श्रेणियां विकसित करेंगे. आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 7,036 करोड़ रुपये रहा, जो कि इससे पिछले साल इसी तिमाही में 7,067 करोड़ रुपये रहा था.
उन्होंने कहा कि जिंस लागत आधारित मुद्रास्फीति को लेकर शुरुआती संकेत दिखाई दिये हैं. इसलिए कंपनी अपने लागत प्रभावी कार्यक्रम पर और तेजी के साथ गौर करेगी, ताकि व्यासाय को मुनाफे वाला बनाये रखा जा सके और इसमें प्रतिस्पर्धात्मकता और गतिशीलता बनी रहे.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email