विशेष रिपोर्ट

मूलभूत सुविधाओं को सुदूर अंचलों तक पहुंचाना है हमारी प्राथमिकता : कलेक्टर श्री चंद्रवाल

मूलभूत सुविधाओं को सुदूर अंचलों तक पहुंचाना है हमारी प्राथमिकता : कलेक्टर श्री चंद्रवाल

'द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा' से साभार 

सम-बल कार्यक्रम के अंतर्गत दो दिवसीय कार्यशाला का समापन

No description available.

बलरामपुर : बलरामपुर  मूलभूत सुविधाओं को सुदूर ग्रामीण अंचल तक पहुंचाना आप जैसी संवेदनशील व समर्पित महिलाओं का ही दायित्व है। उक्त बातें कलेक्टर इंद्रजीत चंद्रवाल ने यूनिसेफ व जिला प्रशासन के पहल सम-बल के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय उन्मुखीकरण एवं क्षमता संवर्धन कार्यशाला मे के शुभारंभ के अवसर पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि बलरामपुर को शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, आजीविका और स्वच्छता के क्षेत्र में विकास कराने के लिए आयोजित यह प्रशिक्षण  प्रभावी सिद्ध होगा। आप पीआरआई और एसएचजी को प्रशिक्षित करके सभी समस्याओं का हल निकालें। कार्यक्रम को संबोधित करती हुई जिला पंचायत सीईओ रीता यादव ने कहा कि आप निचले स्तर तक प्रशिक्षण की बात को पहुंचाती हैं तो यह अच्छी पहल होगी। 

No description available.

प्रशिक्षण के दूसरे दिन भी यूनिसेफ के विषय विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न  सत्रों का आयोजन किया गया । 


यूनिसेफ के हेल्थ कंसल्टेंट डॉ हितेश दोधी ने गर्भवती महिलाओं के देखभाल, पोषण, टीकाकरण, एनीमिया, कोरोना वैक्सीन लगाने हेतु प्रशिक्षण दिया।  यूनिसेफ सी 4 टीम कंसल्टेंट राहिल सूबेदार ने संचार और संवाद पर  प्रतिभागियों को शिक्षित किया। अलायन्स फॉर बिहेवियर चेंज के मनीष कश्यप ने जहां सामुदायिक संचालन पर प्रतिभागियों को संचालन के चरणों के बारे में बताया वही प्रशिक्षक हर्ष दूबे ने संचार के साधनों और माध्यमों पर जानकारी दी। 


कार्यक्रम का संचालन सी एस एस डी एम के संयुक्त संचालक संजय द्विवेदी ने करते हुए सम - बल कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की। 
इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट मोबिलाइज मैनेजर सुश्री लेखिका के साथ  बड़ी संख्या में प्रतिभागी मोबिलाइजर रिसोर्स पर्सन पहुंचे थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email