विशेष रिपोर्ट

तिरंगा टीवी से निकाले गए 200 पत्रकार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल पर भड़कीं पत्रकार बरखा दत्त

तिरंगा टीवी से निकाले गए 200 पत्रकार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल पर भड़कीं पत्रकार बरखा दत्त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के टीवी चैनल ‘तिरंगा टीवी’ को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। सोमवार को वरिष्ठ पत्रकार और तिरंगा टीवी की सलाहकार संपादक बरखा दत्त ने चैनल के मालिक कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी प्रमिला सिब्बल पर चैनल के करीब 200 कर्मचारियों की सैलरी रोकने और उन्हें बिना उचित मुआवजा दिए नौकरी से निकालने का गंभीर आरोप लगाया।

चैनल की सीनियर एग्जिक्यूटिव दत्त ने ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर सिब्बल और उनकी पत्नी पर उनकी कंपनी एचटीएन तिरंगा टीवी चैनल के 200 कर्मचारियों को वेतन नहीं देने का आरोप लगाया। बरखा दत्त ने कमर्चारियों का पक्ष लेने के लिए उन्हें मानहानि की धमकी देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिब्बल दंपत्ति ने चैनल की महिला कर्मचारियों के साथ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल भी किया।

Image result for barkha dutt and kapil sibal

बरखा दत्त ने अपने ट्वीट में लिखा, “कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी के चैनल ‘तिरंगा टीवी’ में भयावह स्थिति है। 200 से ज्यादा कर्मचारियों को छह महीने की सैलरी दिए बिना ही निकाल दिया गया है। वो व्यक्ति जो खुद को समाज में बहुत अच्छा दिखाने की कोशिश करता है, उसने पत्रकारों के साथ ऐसा घिनौना व्यवहार किया है।’’

बरखा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि इस टीवी चैनल से जुड़े कई लोगों ने कपिल सिब्बल और दो साल तक चले इस न्यूज चैनल में आने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, लेकिन चैनल बंद होने को लेकर पति-पत्नी ने कर्मचारियों से बात तक नहीं की, जबकि सभी लाइव प्राग्रामिंग को 48 घंटे के लिए रद्द कर दिया गया।

उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में आगे लिखा है कि सिब्बल की पत्नी जो एक मीट फैक्ट्री चलाती थीं, उन्होंने दफ्तर में तेज आवाज में कहा कि मैंने मजदूरों को एक भी पैसा दिए बिना अपनी फैक्ट्री बंद कर दी। पत्रकार छह महीने की सैलरी मांगने वाले कौन होते हैं। उनके मजूदरों को भी सही भुगतान मिलना चाहिए था, लेकिन पत्रकारों के लिए सिब्बल की पत्नी की अपमानजनक भाषा काफी घिनौनी है।

एक अन्य ट्वीट में बरखा ने आगे लिखा है, ‘सबसे ज्यादा शर्मनाक बात ये है कि कपिल सिब्बल हर दिन करोड़ों रुपये कमाते हैं लेकिन अपने 200 कर्मचारियों को नियमों के मुताबिक छह महीने या कम से कम तीन महीने की सैलरी नहीं दे रहे, वे 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी तबाह कर रहे हैं।’ बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल की तुलना भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये का घोटाला कर लंदन भागे कारोबारी विजय माल्या से की।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email