विशेष रिपोर्ट

6 साल के लड़के ने एक बार में किए 3 हजार पुश-अप्स, मिला आलीशान घर

6 साल के लड़के ने एक बार में किए 3 हजार पुश-अप्स, मिला आलीशान घर

एजेंसी 

नई दिल्‍ली: कसरत करना न सिर्फ हमारे तन के लिए बेहद फायदेमंद है, बल्‍कि इससे दिमाग और मन भी शांत रहता है. रोजाना पुश-अप्‍स करने से हमारी मांसपेशियां बेहद गठीली और मजबूत हो जाती हैं. इतना ही नहीं अगर आप एक बार में 3 हजार पुश-अप्‍स कर लें तो हो सकता है कि आप एक आलीशान घर या गाड़ी भी जीत जाएं. अरे, यह कोई मजाक नहीं, बिलकुल सच है. 
जी हां, रूस के रहने वाले एक छह साल के लड़के ने एक बार में 3270 पुश-अप्‍स करके अपने परिवार के लिए एक आलीशान घर जीत लिया है. 

रूस के नोवी रेदांत में रहने वाले इब्राहिम ल्‍यानोव ने सभी मुश्किलों का सामना करते हुए एक स्‍थानीय स्‍पोर्ट्स क्‍लब का ध्‍यान अपनी फिटनेस की ओर दिलाया. उसकी फिटनेस से प्रभावित होकर स्‍पोर्ट्स क्‍लब ने उसके घरवालों के लिए एक पूरा का पूरा अपार्टमेंट गिफ्ट कर दिया. 

इस वीडियो में देखिए कैसे एक छह साल का बच्‍चा लगातार पुश-अप्‍स कर रहा है, जो कि अच्‍छे से अच्‍छे फिटनेस एक्‍सपर्ट के लिए करना आसान नहीं है:
टाइम्‍स नाऊ के मुताबिक, अपने इस हैरतअंगेज कारनामे की वजह से अब इब्राहिम ल्‍यानोव का नाम रशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. आपको बता दें कि ल्‍यानोव और उसके पिता क्‍लब के रेग्‍यूलर मेंबर हैं और पुश-अप प्रतियोगिता जीतने के लिए उन्‍हें रोज ट्रेनिंग दी जाती थी. हैरान करने वाली बात यह है कि उस इलाके में सिर्फ ल्‍यानोव ही नहीं है जिसे इस तरह का महंगा ईनाम मिला हो.

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में पांच साल के लड़के ने एक बार में 4150 पुश-अप्‍स किए थे जिसके बाद उसे ईनाम में मर्सिडीज मिली थी. रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के करीबी सहयोगी रमजान कादीरोव ने उसे कार की चाबी दी थी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email