टॉप स्टोरी

भाजपा के 15 साल के शासन खत्म, आज दिल्ली को मिलेगा नया मेयर और डिप्टी मेयर...

भाजपा के 15 साल के शासन खत्म, आज दिल्ली को मिलेगा नया मेयर और डिप्टी मेयर...

एजेंसी 

नई दिल्‍ली: दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और सदन से स्थायी समिति के 6 सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं. मनोनीत पार्षदों ने शपथ ग्रहण कर ली है और अब निर्वाचित पार्षदों की शपथ शुरू हुई है. मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ करवाने पर इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) पार्षद हंगामा नहीं कर रहे हैं. हालांकि, आम आदमी पार्टी के आदर्श नगर के पार्षद मुकेश गोयल ने कहा कि हम मनोनीत पार्षदों की शपथ के लिए मना नहीं कर रहे. लेकिन परंपरा है कि पहले निर्वाचित पार्षदों की शपथ हो.

सुरक्षाबलों की तैनात

चुनाव के मद्देनज़र MCD मुख्यालय के सिविक सेंटर में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. दरअसल पिछली बार परंपरा के विरुद्ध जाते हुए प्रोटेम स्पीकर सत्या शर्मा ने सबसे पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलवानी शुरू की थी और इसी को लेकर बवाल हो गया था. जिसके चलते दिल्ली नगर निगम का सदन स्थगित करना पड़ा था. इस चुनाव में सभी 250 निर्वाचित पार्षद, 14 दिल्ली के विधायक और 10 दिल्ली के सांसद वोट डाल सकेंगे.

मेयर पद के प्रत्याशियों में शैली ओबरॉय और आशु ठाकुर (आप) तथा रेखा गुप्ता (भाजपा) शामिल हैं. ओबरॉय आप की मुख्य दावेदार हैं. डिप्टी मेयर पद के प्रत्याशियों में आले मोहम्मद इकबाल और जलज कुमार (आप) तथा कमल बागड़ी (भाजपा) शामिल हैं. कांग्रेस आज होने वाले मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमिटी सदस्यों के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. जबकि MCD में कांग्रेस के 9 पार्षद हैं.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email