टॉप स्टोरी

असम-मेघालय सीमा पर गोलीबारी में 6 लोगों की मौत!

असम-मेघालय सीमा पर गोलीबारी में 6 लोगों की मौत!

एजेंसी 

शिलांग (मेघालय) : असम और मेघालय की सीमा पर पश्चिम जयंतिया हिल्स के मुक्रोह में गोलीबारी के दौरान असम वन के एक अधिकारी सहित छह लोगों की मौत हो गई. इसके बाद मेघालय ने राज्य के सात जिलों में 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं. मेघालय सरकार के गृह (पुलिस) विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि मेघालय के सात जिलों में आज सुबह साढ़े दस बजे से मोबाइल इंटरनेट/डेटा सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

c मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने आज पुष्टि की कि इस घटना में मेघालय के पांच और असम वन रक्षक सहित कुल छह लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा, "घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और पूछताछ की जा रही है. मेघालय पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है."

इस बीच, मेघालय सरकार द्वारा आज जारी अधिसूचना में कहा गया, "पुलिस मुख्यालय, मेघालय, शिलॉन्ग से रिपोर्ट प्राप्त हुई है कि मुकरोह, पश्चिम जयंतिया हिल्स, जोवई में एक अप्रिय घटना हुई है, जिससे सार्वजनिक शांति और शांति भंग होने की संभावना है, और पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स और साउथ वेस्ट खासी हिल्स में सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा होता है, जिससे कानून और व्यवस्था बिगड़ सकती है."

मेघालय राज्य में शांति भंग करने के लिए मीडिया (व्हाट्सएप और सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब आदि) के दुरुपयोग को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृह (पुलिस) विभाग के सचिव सीवीडी डेंगदोह, ने इस अधिसूचना को लागू किया है.

मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स और साउथ वेस्ट खासी हिल्स जिलों में टेलीकॉम और सोशल मीडिया सेवाएं बंद रहेंगी.

अधिसूचना में कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वालों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 के संबंधित प्रावधानों के तहत दंडित किया जाएगा. घटना के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email