टॉप स्टोरी

पाबंदियां बढ़ा... स्पाइसजेट को 50% क्षमता के साथ ही करना होगा उड़ानों का संचालन

पाबंदियां बढ़ा... स्पाइसजेट को 50% क्षमता के साथ ही करना होगा उड़ानों का संचालन

एजेंसी 

नई दिल्ली : किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट पर नागर विमानन महानिदेशालय की तरफ से लगाई गईं पाबंदियां 29 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई हैं. इसका मतलब यह हुआ कि SpiceJet को फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही उड़ानों का संचालन करना पड़ेगा. डायरेक्‍टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने कहा कि सावधानी के नाते SpiceJet Airlines को फिलहाल सीमित संख्‍या में ही फ्लाइट्स का संचालन करना होगा.मालूम हो कि स्पाइसजेट के विमानों में आई कई तकनीकी खामियों की वजह से DGCA ने बीते जुलाई महीने में आठ हफ्तों के लिए स्वीकृत उड़ानों में से सिर्फ 50 फीसदी के संचालन का ही आदेश दिया था. डीजीसीए ने एयरलाइंस में तकनीकी खामियों को लेकर स्पाइसजेट को नोटिस भी जारी किया था. अब इस आदेश को विमान नियामक ने 29 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है.

Spicejet ने 80 पायलटों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजा...

एक दिन पहले स्पाइसजेट ने अपने 80 पायलटों को तीन महीने के लिए बिना वेतन अवकाश पर भेज दिया है. किफायती विमानन सेवा कंपनी ने यह कदम लागत को सुसंगत करने के अस्थायी उपाय के तहत उठाया गया है. स्पाइसजेट ने बयान में कहा, ‘यह उपाय एयरलाइन की किसी कर्मचारी को नौकरी से बाहर नहीं करने की नीति के अनुरूप है. कोविड महामारी के दौरान भी एयरलाइन ने कर्मचारियों को नौकरी से नहीं निकाला था. इस कदम से पायलटों की संख्या को विमानों के बेड़े से सुसंगत किया जा सकेगा.’

‘जबरन’ बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए पायलट एयरलाइन के बोइंग और बाम्बार्डियर बेड़े के हैं. एक पायलट ने बताया, ‘हमें एयरलाइन के वित्तीय संकट की जानकारी है, लेकिन अचानक लिए गए इस फैसले से हमें झटका लगा है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email