टॉप स्टोरी

ममता से मिले टिकैत: किसान आंदोलन को बनर्जी का समर्थन

ममता से मिले टिकैत: किसान आंदोलन को बनर्जी का समर्थन

एजेंसी  

Rakesh Tikait Meeting With West Bengal Cm Mamata Banerjee For Farmer  Protest - ममता से मिले टिकैत: किसान आंदोलन को बनर्जी का समर्थन, बोलीं- वापस  हों तीनों कृषि कानून - Amar Ujala

नई दिल्ली : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को तेज करने और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई। मुलाकात से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से कहा था कि आज वो तीन बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनकी बात कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और स्थानीय किसानों के मुद्दे पर होगी।

भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा कि बंगाल सरकार को राज्य के किसानों से नियमित तौर पर बात करनी चाहिए। टिकैत ने यूपी में किसानों की हर महीने जिलाधिकारियों के साथ होने वाली बैठक की चर्चा करते हुए कहा कि यह नीति पूरे देश में लागू होनी चाहिए। 

ममता ने किसान आंदोलन को समर्थन देने का आश्वासन दिया : टिकैत
भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने बैठक बाद कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करना जारी रखेंगी। इस आश्वासन के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को आदर्श राज्य के रूप में काम करना चाहिए और किसानों को अधिक लाभ दिया जाना चाहिए।

ममता ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
किसानों के साथ बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उद्योगों को नुकसान हो रहा है और दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है। पिछले 7 महीनों से उन्होंने (केंद्र सरकार) किसानों से बात करने की जहमत तक नहीं उठाई है। मेरी मांग है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं।

टीएमसी के पक्ष में टिकैत ने किया था प्रचार
दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर सुस्त पड़ने के बाद किसान नेता अपने आंदोलन को और मजबूती देने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। इसी कड़ी में राकेश टिकैत बुधवार को ममता बनर्जी के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इससे पहले इसी साल मार्च-अप्रैल में बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान किसान नेता टिकैत ने तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार किया था। इसके साथ ही ममता बनर्जी भी समय-समय पर किसान आंदोलन के समर्थन में आवाज उठाती रही हैं। टीएमसी के कई सांसद भी दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के मंचों पर पहुंचे थे।

2024 में मोदी के खिलाफ ममता के लड़ने की अटकलों पर टिकैत की टिप्पणी
2024 लोकसभा चुनाव में वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वे स्वयं चुनाव नहीं लडे़ंगे , लेकिन लोगों को जागरूक जरूर करेंगे। टिकैत ने कहा कि नौ जून को बंगाल में किसानों की बैठक है। इसी दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। टिकैत ने कहा कि पहले टोहाना के विधायक को जिताने के लिए ट्रैक्टर पर लोग जाते थे , लेकिन अबकी बार लोग ट्रैक्टर पर उनके खिलाफ आ रहे हैं इसलिए ट्रैक्टर ही इस आंदोलन की जान बन गया है। 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email