टॉप स्टोरी

कोरोना संकट: वायरस के 1 लाख टेस्ट कराएगी केजरीवाल सरकार

कोरोना संकट: वायरस के 1 लाख टेस्ट कराएगी केजरीवाल सरकार

एजेंसी 

नई दिल्ली :  देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 के पार जा पहुंचा है। वहीं, कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने 5 सूत्रीय प्लान तैयार किया है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने तय किया है कि अगले कुछ दिनों में एक लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाएगी।

दिल्ली में अभी तक 8500 टेस्ट हुए हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल इसको लेकर आज दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इस बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। सोमवार को सीएम केजरीवाल ने बताया था कि दिल्ली सरकार ने एक लाख टेस्टिंग किट के ऑर्डर दिए हैं जो शुक्रवार तक आ जाएगी। केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोकनायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल को शामिल करके करीब 2000 बेड की व्यवस्था की है।

साथ ही राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 450 बेड की व्यवस्था की गई है, जो केवल कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए होंगे। दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल के सभी कोरोना संक्रमित मरीज लोक नायक अस्पताल में शिफ्ट किए जाएंगे। दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

राजधानी में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 523 तक पहुंच चुकी है जबकि इस वायरस से 7 लोगों की मौत हुई है। कुल 503 मामलों में से 330 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं। लॉकडाउन के दौरान निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे, जिनके पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद से पूरे देश में कोरोना के मामलों में भारी इजाफा हुआ है। वहीं, क्राइम ब्रांच को अभी भी तबलीगी जमात के मौलाना साद की तलाश है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email