टॉप स्टोरी

दिल्ली: चुनाव आयोग ने बीजेपी और AAP को थमाया नोटिस, जाने क्या है मामला

दिल्ली: चुनाव आयोग ने बीजेपी और AAP को थमाया नोटिस, जाने क्या है मामला

एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। राजनीतिक इस दौरान विरोधियों पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं गंवा रहे हैं। इस बीच, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दिल्ली मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी को नोटिस भेजा है।

राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार के तौर-तरीकों पर चुनाव आयोग भी नजरें बनाए हुए है और राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में 2 नोटिस भेजे गए हैं जबकि, भारतीय जनता पार्टी को आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में ये नोटिस भेजा गया है। बता दें कि दिल्ली में एक चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि चुनाव परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। दिल्ली चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी। प्रत्याशियों के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच और 24 जनवरी तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं। जबकि दूसरी तरफ, दिल्ली बीजेपी ने दिल्ली चुनाव आयोग में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है।

आप ने चुनाव प्रचार के लिए थीम सॉन्ग लॉन्च किया है। पार्टी के थीम सॉन्ग 'लगे रहो केजरीवाल' में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के भोजपुरी फिल्मों और गानों की क्लिप का इस्तेमाल किया गया है। जिसके पार्टी ने विरोध जताया है। पार्टी ने इस मामले पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजकर उनसे 500 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है। बीजेपी के कानूनी विभाग की ओर से इस संदर्भ में चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि यह आईटी एक्ट का उल्लंघन है, साथ ही हमारे नेता की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला है। मनोज तिवारी पार्टी के स्टार कैंपेनर हैं। यह उनके सम्मान पर प्रहार है। पत्र में कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब आम आदमी पार्टी ने ऐसा काम किया है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email