टॉप स्टोरी

भारत बचाओ रैली : सोनिया गांधी बोली- आज देश की हालत, अंधेर नगरी चौपट राजा

भारत बचाओ रैली : सोनिया गांधी बोली- आज देश की हालत, अंधेर नगरी चौपट राजा

नई दिल्ली 

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में आज (शनिवार) दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ' (Bharat Bachao Rally) रैली का आयोजन किया जा रहा है. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद हैं. रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की “विभाजनकारी” नीतियों को उजागर करना है. पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार की विफलताओं और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर कर रहे हैं. रैली से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित भाजपा सरकार की तानाशाही, I.C.U में पहुंचा दी गई अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र की हत्या के विरोध मे जनसभा को संबोधित करूंगा.' रैली में मंच से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश की जीडीपी पाताल में चली गई है. देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है.

आज जब मैं अपने अन्नदाता किसान भाइयों की ओर देखती हूं तो मुझे बहुत दुख होता है. उन्हें खाद नहीं मिलती. पानी-बिजली की सुविधाएं नहीं मिलतीं. फसल के उचित दाम नहीं मिलते. ऐसे में सरकार को बताइए कि हम उनके खिलाफ संघर्ष को तैयार हैं कि नहीं.' उन्होंने कहा, ''मजदूर भाइयों को दो वक्त की रोटी नहीं मिल रही है. छोटे-बड़े कारोबारी, जिन्होंने बैंकों से लोन लिया है, वो परेशान हैं. हर जगह से छोटे कारोबारियों के आत्महत्या करने की खबरें आ रही हैं. आप बताइए कि हम लोग अपने लिए संघर्ष करने के लिए तैयार हैं कि नहीं. मेरी बहनें अपना पेट काटकर परिवार पालती हैं. आज महंगाई से वो त्रस्त हैं.''

सोनिया गांधी ने कहा, 'आज देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल है. कहां है, सबका साथ सबका विकास. अर्थव्यवस्था तबाह हो गई. कालाधन कहां गया. इसके लिए कानून बनाया लेकिन कालाधन कहां है. इस बात की जांच होनी चाहिए कि नहीं. कंपनियों को बेचे जाने के खिलाफ जांच होनी चाहिए कि नहीं. आज हमारा पैसा बैंकों में भी सुरक्षित नहीं है, घरों में सुरक्षित नहीं है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email