टॉप स्टोरी

TMC विधायक की हत्या मामले में BJP नेता मुकुल रॉय के खिलाफ FIR

TMC विधायक की हत्या मामले में BJP नेता मुकुल रॉय के खिलाफ FIR

एजेंसी 

प.बंगाल : पश्चिम बंगाल के नदिया में तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। दरअसल, शनिवार (9 फरवरी) को अज्ञात हमलावरों ने टीएमसी विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे नादिया जिले के कृष्णागंज से विधायक थे। जिस वक्त ममता बनर्जी के विधायक विश्वास की हत्या की गई, वे उस समय अपने क्षेत्र में आयोजित सरस्वती पूजा समारोह में शामिल होने गए हुए थे। सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में विश्वास जब मंच से उतर रहे थे, तभी हमलावरों ने उन्हें निशाना बनाते हुए गोली चला दी। पुलिस ने बताया कि विधायक बिस्वास को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

विधायक बिस्वास की हत्या के आरोप में पुलिस ने प्राथमिक जांच करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर जो प्राथमिकी दर्ज की है, उसमें भाजपा नेता मुकुल रॉय का भी नाम शामिल है। साथ ही हत्या के बाद हंसखली पुलिस स्टेशन के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

नादिया जिला बांग्लादेश की बॉर्डर से जुड़ा हुआ है। कुछ समय से भाजपा ने यहां अपनी राजनीतिक गतिविधियां बढ़ाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सत्यजीत बिस्वास उस मतुआ समुदाय से जुड़े हुए थे, जिसका वोटबैंक तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों की जीत के लिए महत्वपूर्ण है। नादिया जिले के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता ने हत्या का आरोप भाजपा और मुकुल रॉय के समर्थकों के उपर लगाया थी। हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलिप घोष ने इस आरोप को बेबुनियाद और निराधार बताया है। उन्होंने इस हत्या के पीछे की वजह तृणमूल कांग्रेस की गुटबाजी बताई। लेकिन अब भाजपा नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email