टॉप स्टोरी

पंजाब : कृषि कल्याण रैली में बोले पीएम मोदी 'कांग्रेस ने बनाया वोट बैंक, हमने दी ऐतिहासिक MSP'

एजेंसी 

चंडीगढ़: पंजाब के मुक्तसर में कृषि कल्याण रैली से पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में किसानों ने जिस पार्टी पर सबसे ज़्यादा भरोसा किया उस पार्टी ने इस भरोसे का सम्मान नहीं किया. उन्होंने हमलों को और तीखा करते हुए कहा कि किसानों से सिर्फ वादे किए गए और उस पार्टी ने सिर्फ एक परिवार की भलाई के लिए काम किया. अपनी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जब से इस सरकार ने एमएसपी बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला किया तब से किसानों को राहत मिली है और उनकी एक बड़ी चिंता समाप्त हो गई है. अब किसनों को अपने उत्पाद पर ज़्यादा भरोसा है. कांग्रेस पर किसानों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाने के अलावा पीएम मोदी ने किसानों से पराली नहीं जलाने की अपील की और कहा कि इससे प्रदूषण फैलता है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि पराली जलाने की समस्या पर केन्द्र गंभीरतापूर्वक काम कर रहा है.

n the last 70 years, most of the times the party which our farmers placed their faith in did not recognize their hard work: PM Modi in Punjab


रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसान की फसल बर्बाद से बचाने के लिए सरकार प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना चला रही है. इसी तरह देश भर में नए गोदाम बनाए जा रहे हैं, फूड पार्क बनाए जा रहे हैं. उनका कहना था कि सरकार पूरी सप्लाई चेन को सुधार में लगी है और कोशिश है कि फसल की बर्बादी रुके. अपनी सरकार की यूरिया नीति का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब यूरिया के लिए किसानों को लाठियां खानी पड़ती थी, लेकिन आज स्थिति बदल चुकी  है. आज किसानों को  100% नीम कोटिंग यूरिया पर्याप्त मात्र में उपलब्ध है.

 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.