सोशल मीडिया / युथ गैलरी

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा फैलाने वाले 550 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा फैलाने वाले 550 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

एजेंसी 

नई दिल्ली : 72 वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में ट्विटर ने बुधवार को 550 से अधिक अकाउंट निलंबित कर दिया। ट्विटर के प्रवक्ता ने एएनआई को बताया कि प्लेटफार्म ने उन ट्वीट्स को भी लेबल किया है जो इसकी मीडिया नीति के उल्लंघन में पाए गए थे।

प्रवक्ता ने कहा कि हमने हिंसा, दुर्व्यवहार, और धमकियों से उकसाने का प्रयास करने वाले अकाउंड के निलंबित किया है। ऐसे लोग नियमों को तोड़कर नुकसान या जोखिम पैदा कर सकते है, जो हमारे नियमों का उल्लंघन हैं।

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हमने हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकियों को उकसाने के प्रयासों वाले संवाद से सर्विस को बचाने के लिए सख्त कार्रवाई की है, जो कुछ नियमों को तोड़कर ऑफलाइन नुकसान का जोखिम पैदा कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर ने बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स पर एक्शन लिया जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। स्पैम और प्लैटफॉर्म पर हेरफेर करने में जुटे 550 अकाउंट्स को निलंबित किया गया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की ओर से कहा गया है कि इसने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाए हैं जो मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करते हुए पाए गए। प्रवक्ता ने कहा कि हम स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं और सतर्क हैं और उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करते हैं कि यदि वे किसी चीज को नियमों के खिलाफ पाते हैं तो रिपोर्ट करें।

मंगलवार को किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स को तोड़कर राजधानी में प्रवेश किया और जगह-जगह उपद्रव किया। किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली की अनुमति दिल्ली पुलिस से ली थी, लेकिन शर्तों को नहीं माना गया। हिंसा में 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने करीब दो दर्जन एफआईआर दर्ज करते हुए 200 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email