सोशल मीडिया / युथ गैलरी

TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

मिडिया रिपोर्ट 

नई दिल्ली : टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर (Kevin Mayer) ने इस्तीफा दे दिया है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने खबर की पुष्टि की है.

पिछले कुछ हफ्तों से अमेरिका में टिक टॉक पर बैन होने की बात चल रही है. अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनल्ड ट्रंप ये साफ कर चुके हैं या तो कंपनी अपना अमेरिकी बिजनेस बेचे या ऐप बैन किया जाएगा. 

ग़ौरतलब है कि केविन मेयर को चार महीने पहले ही TikTok का सीईओ बनाया गया था. इससे पहले वो Disney में टॉप एग्जिक्यूटिव थे. 

केविन मेयर ने कहा है, ‘पिछले कुछ हफ़्तों में पॉलिटिकल इन्वॉयरमेंट काफ़ी बदल गया है. जो बदलाव करने थे मैंने किए हैं जिसकी ज़रूरत थी, और जिसके लिए मुझे ग्लोबल रोल में रखा गया था’

TikTok के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी केविन मेयर के फ़ैसला का सम्मान करती है. कंपनी की तरफ़ से भी ये कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों में पॉलिटिकल डायनैमिक्स बदले हैं.

पिछले कुछ महीनों से लगातार अमेरिका में टिक टॉक ऐप पर बैन होने का डर है. अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनल्ड ट्रंप ने हाल ही में कहा है कि 90 दिनों के अंदर कंपनी अपने अमेरिका बेजनेस बेच दे.

अगर 90 दिनों के अंदर इसे नहीं बेचा गया तो ऐप बैन हो जाएगा. हालांकि हाल ही में टिक टॉक ने ये भी कन्फर्म किया है कि कंपनी अमेरिकी प्रेसिडेंट के इस ऑर्डर को चैलेंज करेगी और उन पर मुक़दमा करेगी.

आपको बता दें कि टिक टॉक अमेरिका का बिज़नेस ख़रीदने के लिए फ़िलहाल माइक्रोसॉफ़्ट टिक टॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस के साथ बातचीत कर रही है. इतना ही नहीं हाल ही में ये भी रिपोर्ट्स आई हैं कि अमेरिकी कंपनी ओराकल भी टिक टॉक अमेरिका बिज़नेस खरदीने में दिलचस्पी दिखा रहा है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email