सोशल मीडिया / युथ गैलरी

अब आसानी से चुन सकेंगे आप चैनल और पैकेज, TRAI ने लॉन्च किया मोबाइल ऐप TRAI CHANNEL SELECTOR

अब आसानी से चुन सकेंगे आप चैनल और पैकेज, TRAI ने लॉन्च किया मोबाइल ऐप TRAI CHANNEL SELECTOR

नई द‍िल्‍ली: ट्राई ने डीटीएच यूजर्स के लिए नया ऐप लॉन्च किया है। डीटीएच सब्सक्राइबर्स के लिए अब पसंद के चैनल को सिलेक्ट और सब्सक्रिप्शन को मॉडिफाई करना आसान हो गया है। ट्राई ने बीते कल यानी गुरुवार को टीवी चैनल चुनने में मदद करने वाली एक एप लॉन्च की है। यह एप ग्राहकों को अपनी पसंद के चैनलों का चुनाव करने और नापसंद चैनलों को हटाने की सुविधा देता है। ऐप की खास बात है कि इससे यूजर अपने सब्सक्रिप्शन रिक्वेस्ट के स्टेटस को रियल टाइम में भी चेक कर सकते हैं। ट्राई ने कहा कि यह ऐप सर्विस प्रोवाइडर से एपीआई के जरिए सब्सक्राइबर का डेटा लेता है।

ट्राई ने यह ऐप लॉन्च करते हुए कहा कि नए नियम लागू किए जाने के बाद यह देखा जा रहा था कि ग्राहकों को सेवा प्रदाताओं के पोर्टल्स पर अपनी पसंद के चैनल चुनने और हटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। ऐप को स्टार्ट करने के लिए सर्विस प्रोवाइडर को सिलेक्ट करते मोबाइल नंबर, सब्सक्राइबर आईडी या सेट-टॉप-बॉक्स नंबर एंटर करना है। इसके बाद यूजर के रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ट्राई ने बताया कि रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर न होने की स्थिति यूजर को ओटीपी टीवी स्क्रीन पर मिलेगा।

इसकी मदद से टाटा स्काई, डिश टीवी, डीटूएच और एयरटेल टीवी जैसे डीटीएच ऑपरेटर्स और हैथवे डिजिटल, सिटी नेटवर्क, इनडिजिटल और एशियानेट केबल ऑपरेटर्स के चैनल्स को चुन और हटा सकेंगे। इसके अलावा और भी ऑपरेटर्स को इसमें जोड़ा जाएगा। इस ऐप की खासियत यह होगी कि यह सभी तरह के केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स के चैनल्स चुनने और हटाने की सुविधा एक ही जगह उपलब्ध करवाएगा ऐसे में यूजर्स को अलग-अलग एप्स डाउनलोड नहीं करने होंगे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email