सोशल मीडिया / युथ गैलरी

Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के इस्तीफे की खबरें तेज, 31 मई को हो सकता है भविष्य पर फैसला

नई दिल्ली: फेसबुक डाटा लीक के बाद से किरकिरी झेल रहे मार्क जुकरबर्ग के इस्तीफे की खबरें फिर से तेज हो गई हैं. दरअसल, चर्चा की है मार्क जुकरबर्ग से शेयरहोल्डर्स ने इस्तीफे की मांग की है. वॉचडॉग ग्रुप और फेसबुक के शेयरहोल्डर्स ने इसको लेकर एक प्रस्ताव रखा है. इस प्रस्ताव में जुकरबर्ग को फेसबुक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से हटाने की बात की जा रही है. एक विदेशी अखबार की एक खबर के मुताबिक, पिछले साल भी ऐसा ही एक प्रस्ताव लाया गया था. लेकिन, उस वक्त सहमति नहीं बन पाई थी. कुछ शेयरहोल्डर्स ही इसके पक्ष में थे. हालांकि, अभी तक यह पुष्टि नहीं हुआ है कि मार्क जुकरबर्ग से इस संबंध में कोई चर्चा की गई है. उनके इस्तीफे पर चर्चा पिछले दो साल से हो रही है.

प्रस्ताव में कहा गया है कि फेसबुक के फ्यूचर डेवलपमेंट के लिए एक इंडिपेंडेंट CEO की जरूरत है. फेसबुक का आगे डेवलपमेंट तभी हो सकता है जब कंपनी के बाहर का कोई व्यक्ति इसका डायरेक्टर हो. साथ ही वही कंपनी के नए CEO ही फेसबुक के फ्यूचर डेवलपमेंट के लिए रास्ता तैयार करेगा. प्रस्ताव में यह स्पष्ट किया गया है कि मौजूदा CEO मार्क जुकरबर्ग अभी तक ऐसा नहीं कर पाएं हैं. साथ ही उन्होंने यूजर्स की प्राइवेसी को भी खतरे में डाला है.

फेसबुक के आगे की प्लानिंग के लिए 31 मई को शेयरहोल्डर्स की वार्षिक बैठक होनी तय है. कंपनी की इस एनुअल मीटिंग में फ्यूचर प्लानिंग और कंपनी सीईओ पर भी फैसला हो सकता है. इस मीटिंग में 6 शेयरहोल्डर्स का वो प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा, जिसमें मार्क जुकरबर्ग के भविष्य को लेकर भी फैसला हो सकता है. साथ ही प्लानिंग, गवर्नेंस, कंपनी कंटेंट पॉलिसी जैसे अहम मुद्दों पर भी फैसला संभव है.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.