सोशल मीडिया / युथ गैलरी

WhatsApp एंड्रॉयड के लिए आए तीन नए फीचर्स

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए नए फीचर्स अपडेट किए हैं. इस एप में कुल तीन फीचर लाए गए हैं. पहला फीचर है ग्रुप डिस्क्रिशन, दूसरा है ग्रुप इंफो के जरिए ग्रुप मेंबर्स सर्च और तीसरा फीचर यूजर को वॉयस कॉल से वीडियो कॉल स्विच करने की सुविधा देता है. ये तीनों ही नए फीचर ऑफिशियली रोलआउट किए गए हैं. इस नई अपडेटेड एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. ये यूजर्स को 2.18.79 वर्जन में मिलेगा.

ग्रुप डिस्क्रिप्शन

ये फीचर ग्रुप के लिए है. जिसमें यूजर ग्रुप के लिए डिस्क्रिप्शन जोड़ सकेंगे. इस नए फीचर के तहत आप अपने मौजूदा ग्रुप के लिए डिस्क्रिप्शन जोड़ सकेंगे. ये बिलकुल वैसा ही होगा जैसा अबतक आप अपनी प्रोफाइल में डिस्क्रिप्शन जोड़ते हैं. ग्रुप का ये डिस्क्रिप्शन कोई भी यूजर लिख सकता, एडिट कर सकता है. ये ठीक उसी प्रकार होगा जैसा कि ग्रुप की डिस्प्ले पिक्चर कोई भी ग्रुप मेंबर बदल सकता है.

अगर कोई यूजर ग्रुप का डिस्क्रिप्शन लिखता है, एडिट करता है तो ये नोटिफिकेशन सभी ग्रुप यूजर्स के पास आएगा. इसे ऐसा समझिए की जैसे ही कोई मेंबर ग्रुप की तस्वीर बदलता है तो ये नोटिफिकेशन ग्रुप से जुड़े सभी यूजर्स के पास जाता है ठीक वैसे ही डिस्क्रिप्शन में किए गए किसी बदलाव का नोटिफिकेशन हर ग्रुप मेंबर के पास जाएगा.

हालांकि ये फीचर iOS प्लेटफॉर्म पर कब आएगा इसके बारे में अबतक कुछ कहा नहीं जा सकता.

ग्रुप इंफो फीचर

इस फीचर में आप ग्रुप इंफो में जाकर ग्रुप के बाकी मेंबर्स का नाम सर्च कर सकते हैं. अब तक ग्रुप मेंबर्स का नाम सर्च नहीं किया जा सकता था.

वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में स्विच
यूजर्स वॉयस कॉल को कॉल के दौरान ही वीडियो कॉल में बदल सकेंगे. अब एंड्रॉयड यूजर्स को वॉयस कॉल के दौरान वीडियो चैट स्विच बटन मिलेगा. अगर यूजर इसे प्रेस करता है तो वॉयस कॉल पर मौजूद दूसरे शख्स को रिक्वेस्ट जाएगी. अगर वह यूजर रिक्वेस्ट मंजूर करता है तो चल वॉयस कॉल वीडियो कॉल में तब्दील हो जाएगी.

इससे पहले वॉयस कॉल के दौरान वीडियो कॉल के लिए वॉयस कॉल काटना होता था इसके बाद ही वीडियो कॉल की जा सकती थी. अगर रिसिपिएंट चाहे तो इस रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर सकता है, ऐसी स्थिति में वॉयस कॉल चलती रहेगी.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.