सोशल मीडिया / युथ गैलरी

Google ने पेश किया Gmail का नया वर्जन, Gmail Go

गूगल ने जीमेल का नया वर्जन Gmail Go लॉन्च किया है. यह जीमेल का लाइट वर्जन ऐप है जो दिखने में मुख्य जीमेल ऐप जैसा ही लगता है. यह ऐप खास तौर पर एंट्री लेवल सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है जिसमें लो एंड प्रोसेसर दिया जाता है. इंटरनेट कनेक्टिविटी स्लो हो फिर भी यह ऐप लोड होगा और ईमेल कर सकेंगे.

गौरतलब है कि गूगल ने Android Go से लेकर Go सीरीज के कई ऐप्स लॉन्च किए हैं. इनमें Google Assistant, Maps Go और Google Go जैसे ऐप्स शामिल हैं. दरअसल गूगल जितने भी Go ऐप बनाता है कंपनी का सीधा मकसद इसे सस्ते स्मार्टफोन्स में चलाने लायक बनाना होता है. Gmail Go मुख्य जीमेल ऐप के मुकाबले  काफी कम स्पेस लेता है. Gmail ऐप 47MB जगह लेता है, जबकि रिपोर्ट्स के मुताबिक Gmail Go सिर्फ 25 MB ही स्पेस लेता है.

Image result for gmail go

Gmail Go ऐप में भी जीमेल ऐप जैसे ही फीचर्स हैं. यहां भी आप एक से ज्यादा अकाउंट जोड़ सकते हैं, पुश नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं और अटैचमेंट्स भी भेज सकते हैं. ऐसे ही अलग अलग ईमेल टाइप के लिए अलग टैब भी हैं जो आपको मुख्य जीमेल ऐप में मिलता है. गूगल ने अभी तक हालांकि Gmail Go के लॉन्च का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप उपलब्ध है.   

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.