राष्ट्रीय

राम-रावण की सेना में भयंकर युद्ध के बाद हुआ रावण का दहन...

राम-रावण की सेना में भयंकर युद्ध के बाद हुआ रावण का दहन...

- श्री बालाजी रामलीला के पदाधिकारियों ने उपस्थित लोगों से भगवान श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही

- किसी से धर्म-जाति व आर्थिक स्थिति के आधार पर भेद-भाव ना करें और जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहने का आग्रह किया

बागपत, उत्तर प्रदेश : जनपद बागपत की प्रसिद्ध रामलीलाओं में शुमार श्री बालाजी रामलीला खेकड़ा द्वारा रावण का दहन किया गया। रावण दहन से पहले राम और रावण की सेना में भयंकर युद्ध का मंचन हुआ। राम-रावण संवाद ने उपस्थित दर्शकगणों का भरपूर मनोरंजन किया। इस अवसर पर श्री बालाजी रामलीला कमेटी के संरक्षक आनंद यादव, प्रधान नितिन जैन, डायरेक्टर राजेश शर्मा ने लोगों से अच्छी बातों को धारण करने और बुराईयों को त्यागने की बात कही। कहा कि आप सभी भगवान श्री राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघन के जीवन से प्रेरणा ले। 

माता-पिता का सम्मान करें और उनकी आज्ञा का पालन करें। भाईयों के प्रति प्रेमभाव रखें व जरूरतमंद लोगों की सहायता करें। किसी से धर्म-जाति व आर्थिक स्थिति के आधार पर भेद-भाव ना करें। ऐश्वर्य का सर्वोच्च स्तर आने पर भी घमंड़ी ना बने और जीवन में संकट की भरमार हो तो भी मन को इतना शक्तिशाली बनाये की वह संकटों से तनिक मात्र भी विचलित ना हो। कहा कि हमारे धार्मिक ग्रंथो में जीवन का सही उद्देश्य वर्णित है। धार्मिक ग्रंथों का स्वयं अध्ययन करें, अपने बच्चों को अध्ययन करवाये और समाज के लोगों में भी धार्मिक शिक्षा का प्रचार-प्रसार करें। इस अवसर पर श्री बालाजी रामलीला कमेटी के उप प्रधान नरेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष संजीव जैन, अंकित जैन, सचिव प्रवीण यादव, विनोद शर्मा संस्थापक राजेन्द्र यादव, धर्मवीर यादव, अजय शर्मा, मनोज जैन हनुमान, दीपक कुमार, गौरव वर्मा, गोविंद महेश्वरी, मनोज धामा चार्ली, मोहित जैन, मोहन बेदी, अंकुश जैन, अरुण कुमार यादव, नरेश यादव, ललित तंवर, अमित कुमार, मनोज मोगा, प्रशांत, संजय वर्मा, हिमांशु वर्मा, गौरव वर्मा, अनिल शर्मा, सूरज डांसर, अनुज कश्यप, अंकित रोहिल्ला सहित सैंकड़ो लोग उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email