राष्ट्रीय

एम्मार ग्रुप के CEO अमित जैन को हिरासत में लिए गए...

एम्मार ग्रुप के CEO अमित जैन को हिरासत में लिए गए...

मीडिया रिपोर्ट 

दिल्ली : दुबई स्थित रियल एस्टेट डेवलपर एम्मार प्रॉपर्टीज के ग्रुप सीईओ अमित जैन को शुक्रवार शाम दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई से आई अमीरात की फ्लाइट से उतरने के तुरंत बाद कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था। हालांकि, पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुबई से फ्लाइट नंबर ईके-516 के जरिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे भारतीय नागरिक अमित जैन को इमिग्रेशन पर हिरासत में लिया गया था। इसके बाद एम्मार ग्रुप ने एक बयान जारी कर कहा कि बाद में हवाईअड्डे पर संक्षिप्त पूछताछ के बाद अमित जैन को छोड़ दिया गया।

एम्मार इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि अमित जैन ने संबंधित अधिकारियों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की। इसके अलावा, वह एम्मार इंडिया मामलों के दैनिक प्रबंधन और नियंत्रण में शामिल नहीं हैं।

इससे पहले, पंजाब पुलिस ने एम्मार के खिलाफ एक मामले में लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था, जहां शिकायतकर्ता द्वारा खरीदे गए भूखंड की डिलीवरी में देरी के संबंध में एक व्यक्तिगत शिकायत के आधार पर नवंबर 2019 में दर्ज कराई गई एफआईआर में एम्मार ग्रुप के सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

पंजाब के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमित जैन पंजाब के सिटी रूपनगर थाना में एफआईआर संख्या 200/2019 के तहत आईपीसी की धारा 420/406/120बी में वॉन्टेड हैं, जो एलओसी नंबर 2022412989 के तहत एसपी (आईएनवी) रूपनगर, पंजाब द्वारा जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आरोपी को डिटेन करें और स्थानीय पुलिस को सौंपें और सूचित करें।

सूत्रों ने कहा कि पंजाब पुलिस ने 17 जून को इमिग्रेशन अथॉरिटी को अमित जैन के खिलाफ दर्ज एफआईआर के संबंध में पत्र लिखा था।

एम्मार प्रॉपर्टीज या एम्मार डेवलपमेंट्स संयुक्त अरब अमीरात में स्थित एक अमीराती बहुराष्ट्रीय रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी है। यह एक सार्वजनिक संयुक्त स्टॉक कंपनी है, जो दुबई स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड है और जून 2021 तक इसका मूल्यांकन 15.5 बिलियन डॉलर है।

कंपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रॉपर्टी डेवलपमेंट और मैनेजमेंट सेवाएं प्रदान करती है। छह व्यावसायिक खंडों और 60 सक्रिय कंपनियों के साथ एम्मार की मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के 36 बाजारों में सामूहिक उपस्थिति है। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email