राष्ट्रीय

नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने किया जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित

नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने किया जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित

विवेक जैन

- युवा सप्ताह के अन्तर्गत हुए जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में युवाओं ने अपनी प्रतिभाओं से हर किसी को किया मंत्रमुग्ध

- कार्यक्रम में क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियों ने की शिरकत, सभी ने नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा संचालित कार्यक्रमों की सराहना की 

उत्तर प्रदेश : नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा स्वामी विवेकानन्द जी के जन्मदिवस को युवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है, जिसमें युवाओं की सहभागिता से विभिन्न प्रकार के सामाजिक और जनहितेषी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 

इस कड़ी में बागपत शहर के वात्सायन पैलेस में एक शानदार और भव्य जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जनपदभर से आये युवाओं ने लोकगीत, नृत्य आदि में अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।  युवाओं ने देशभक्ति एवं सामाजिक विषयों पर गायन के माध्यम से नारी उत्पीड़न, दहेज़ प्रथा के दुष्परिणाम, युवाओं में नशे की बढती प्रवृति आदि के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक क्षेत्र में प्रतिभाओं की तलाश कर उनको समुचित मंच प्रदान करना है। 

कहा कि नेहरु युवा केंद्र बागपत द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देने वाले युवा प्रतिभागी, जिला प्रशासन द्वारा आयोजित विभिन्न सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को जागरूक करने का कार्य करेंगें। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने और अन्य लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार से सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, पैरा ओलिम्पियन संजय चौधरी, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान ने निदेशक शशि यादव, सुषमा त्यागी, अक्षय, दिवान्शु जैन, अनिकेत, पारुल, निशा, महक, कनक, रफ़ी, साक्षी, गुलाफशा, शादाब, अंश, तुषार, शिवानी, मनु सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email