राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार इस बार पद्म पुरस्कारों के लिए भेजेगी केवल स्वास्थ्यकर्मियों के नाम...

दिल्ली सरकार इस बार पद्म पुरस्कारों के लिए भेजेगी केवल स्वास्थ्यकर्मियों के नाम...

एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी सरकार के एक बहुत बड़े फैसले के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली की ओर से पद्म पुरस्कारों के लिए केंद्र सरकार को नाम भेजे जाएंगे लेकिन वो सिर्फ डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के होंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक ईमेल आईडी (padmaawards.delhi@gmail.com) भी बताया है जिस पर जनता खुद उन डॉक्टरों के नाम बता सकती है जिन्होंने कोरोना के दौरान शानदार काम किया।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि बीते डेढ़ साल से हमारे स्वास्थ्यकर्मी जिस तरह से अथक परिश्रम कर लोगों की जान बचा रहे हैं उसके लिए हम सब उनके आभारी रहेंगे। डॉक्टर, नर्स आदि अन्य सभी तरह के स्वास्थ्यकर्मी जिस तरह 24-24 घंटे काम कर रहे हैं उसके लिए देश ही नहीं पूरी दुनिया उनका शुक्रिया अदा करती है।

केजरीवाल ने ये भी कहा कि देशभर में हमारी ही ऐसी सरकार है जिसने कोरोना से शहीद होने वाले फ्रंट लाइन वर्करों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है। अब ये समय है कि सभी डॉक्टर, सभी स्वास्थ्यकर्मियों को ये जताने का और बताने का कि हम उनके कितने शुक्रगुजार हैं। 

हर साल देश ऐसी कुछ चुनिंदा हस्तियों को भारत रत्न और पद्म अवार्ड से सम्मानित करता है जिन्होंने अपने क्षेत्र में  अच्छा काम किया है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इस बार तय किया है कि पद्म अवार्ड के तहत मिलने वाले तीन अवार्ड के लिए राज्य सरकार जो नाम केंद्र सरकार को भेजेगी उसमें सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों का नाम होगा। यह नाम जनता बताएगी क्योंकि उसे ज्यादा अच्छे से पता है कि किस डॉक्टर ने कितना अच्छा काम किया है।

इसके लिए केजरीवाल ने एक ईमेल आईडी भी बताई जिसमें कोई भी व्यक्ति डॉक्टर या स्वास्थ्यकर्मी का नाम बता सकता है जिसे वह पद्म अवार्ड दिलाना चाहता है।

 ईमेल भेजने वाले को डॉक्टर या स्वास्थ्यकर्मी के नाम के साथ ही वो वजह भी बतानी होगी डिटेल में जिसके कारण वह चाहते हैं कि उसे पद्म अवार्ड मिले।

एप्लीकेशन भेजने के लिए जरूरी बातें-
ये है ईमेल आईडी- padmaawards.delhi@gmail.com
किस तारीख तक भेज सकते हैं नाम- 15 अगस्त तक मनचाहे डॉक्टर या स्वास्थ्यकर्मी का नाम और उसके काम का विस्तार से वर्णन कर भेजें।
सर्च एंड स्क्रीनिंग कमेटी- इस कमेटी के अध्यक्ष डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया होंगे। यह कमेटी 15 अगस्त तक भेजे गए जनता सुझावों का स्क्रीन और जांच करेगी इसके बाद 15 सितंबर तक चुने गए नामों को केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email